Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने CM कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, विधानसभा सत्र 5 हफ्ते करने की कि मांग Watch Video

मध्‍य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का तीसरा और प्रदेश सरकार का दूसरा 19 दिवसीय मानसून सत्र 8 जुलाई से शुरू हो रहा है, ये 26 जुलाई तक चलेगा। इसे अब तक का सबसे छोटा बजट सत्र माना जा रहा है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर सत्र की अवधि 5 हफ्ते करने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने CM कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, विधानसभा सत्र 5 हफ्ते करने की कि मांग Watch Video
X

भोपाल। मध्‍य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का तीसरा और प्रदेश सरकार का दूसरा 19 दिवसीय मानसून सत्र 8 जुलाई से शुरू हो रहा है, ये 26 जुलाई तक चलेगा। इसे अब तक का सबसे छोटा बजट सत्र माना जा रहा है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर सत्र की अवधि 5 हफ्ते करने की मांग की है।

उन्होंने लिखा, "मैं आपको अवगत कराना चाहता हूं कि पूर्व में संपन्न हुए विधानसभा के बजट सत्रों की समयावधि कम से कम 5 सप्ताह रखी जाती रही है। विधानसभा में बजट सत्र ही ऐसा सत्र होता है, जिसमें प्रदेश के जन हितैषी मुद्दों पर व्यापक चर्चा होती है। इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही सरकार की खामियों को गिनाने का काम करते हैं।"

गोपाल भार्गव ने पत्र में मुख्यमंत्री को बीते सालों में हुए विधानसभा सत्रों का उदाहरण दिए हुए कहा कि विधानसभा बजट सत्रों की समयावधि कम से कम पांच सप्ताह रखी जाती रही है। उन्होंने कहा है कि 8 से 26 जुलाई तक आहूत बजट सत्र 19 दिन का होगा इसमें मात्र 15 बैठकें होंगी। पहला दिन श्रद्धांजलि में चला जाता है। कुल 14 बैठकों में सदस्य विभिन्न विभागों के बजटे पर चर्चा करेंगे या जनता के मुद्दों को उठाएंगे ये बड़ा सवाल है।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story