Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP News: खेल विभाग हॉस्टल में रह रही अविवाहित खिलाड़ी ने दिया प्री-मैच्योर बेबी को जन्म, ​तीन अधिकारी निलंबित

वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की राष्ट्रीय स्तरीय अविवाहित 19 वर्षीय खिलाड़ी का मंगलवार सुबह जेपी अस्पताल में 6 माह की प्री-मैच्योर बच्ची को जन्म देने का संगीन मामला सामने आया है।

MP News: खेल विभाग हॉस्टल में रह रही अविवाहित खिलाड़ी ने दिया प्री-मैच्योर बेबी को जन्म, ​तीन अधिकारी निलंबित
X
अजय त्रिपाठी, भोपाल। वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की राष्ट्रीय स्तरीय अविवाहित 19 वर्षीय खिलाड़ी का मंगलवार सुबह जेपी अस्पताल में 6 माह की प्री-मैच्योर बच्ची को जन्म देने का संगीन मामला सामने आया है। वहीं महज 500 ग्राम की नवजात ने आज सुबह दम तोड़ दिया। जिसके बाद से खेल विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना के बाद खेल विभाग के हॉस्टल के संचालकों पर सवाल खड़े होने लगे हैं। 6 महीने तक कैसे उन्हें पता नहीं चला कि वह गर्भवती है।
वहीं खेल विभाग डायरेक्टर एस एल थाउसेन घटना को संज्ञान में लेते हुए 3 अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए है। डायरेक्टर थाउसने ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में इस तरह की घटनाएं फिर तरह दोहराई जाएं इसकी भी पूरी व्यवस्था की जाएगी। बता दें खिलाड़ी ने पुलिस को इस बात का सहमति पत्र सौंपा है कि बच्ची उसकी और उसके लिवइन पार्टनर की सहमति से हुई है।

गौरतलब है कि टीटी नगर स्टेडियम में सेलिंग अकादमी की इस खिलाड़ी ने दो दिन पहले पेट दर्द की शिकायत की थी। वार्डन उसे अस्पताल लेकर पहुंची, तब सोनोग्राफी के दौरान पता चला कि खिलाड़ी छह माह की गर्भवती है। सोमवार-मंगलवार की रात करीब 3 बजे खिलाड़ी ने सामान्य प्रसव के तहत बच्ची को जन्म दिया। लेकिन बच्ची का वजन 500 ग्राम था। लिहाजा उसे नवजात शिशु को आईसीयू में भर्ती कराया गया था जिसके बाद आज सुबह नवजात ने दम तोड़ दिया।
दुर्घटना में खो दिया माता पिता को
जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी कटनी की रहने वाली है। 2009 में एक दुर्घटना में उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। जिसके बाद से वह कटनी में एक संस्था के संरक्षण में अनाथालय में रह रही थी। 2017 में कटनी अनाथालय से कयाकिंग के लिए ट्रायल के दौरान भोपाल के लिए सेलेक्ट होकर आई थी। भोपाल में हॉस्टल में आने के बाद वह छुट्टियों में बीच बीच में कटनी जाती थी।
छुट्टियों में जाती थी कटनी
खेल संचालक एसएल थॉमसन ने बताया कि खिलाड़ी कटनी की रहने वाली थी उनके माता-पिता की दुर्घटना में मौत हो गई थी। एक एनजीओ ने उन्हें पढ़ाया और खेल में आगे बढ़ाया, इसके बाद उन्हें यहां ट्रेनिंग के लिए भर्ती किया गया था।
भर्ती के दौरान खिलाड़ी का मेडिकल टेस्ट हुआ था। इस दौरान वो बीच बीच में कटनी जाती रहती थी। इसी दौरान कटनी में खिलाड़ी का एक दोस्त से संबंध हुआ था। यह बात खिलाड़ी ने खुद अपने बयान में बताई है।
इससे यह साफ है कि हॉस्टल में खिलाड़ी के साथ कोई शोषण नहीं हुआ। खिलाड़ी ने गर्भवती होने की बात छिपाए रखी और प्रैक्टिस करती रही। खेल संचालक ने बताया कि हम खिलाड़ी की काउंसलिंग करवाएंगे। लड़की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी है। हम उसकी पूरी मदद करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story