Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UPSC final exam results: खरगोन की आईपीएस गरिमा बनीं आईएएस, देश में 40वीं रैंक

मध्यप्रदेश के ​खरगोन की गरिमा अग्रवाल ने यूपीएससी में 40वीं रैंक प्राप्त कर एक बार फिर परिवार के साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है। आईपीएस रैंक मिलने से भी गरिमा का जब मन नहीं भरा तो फिर सिविल सर्विस की परीक्षा दी और आईएएस बन गईं।

UPSC final exam results: खरगोन की आईपीएस गरिमा बनीं आईएएस, देश में 40वीं रैंक
X

खरगोन। मध्यप्रदेश के ​खरगोन की गरिमा अग्रवाल ने यूपीएससी में 40वीं रैंक प्राप्त कर एक बार फिर परिवार के साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है। आईपीएस रैंक मिलने से भी गरिमा का जब मन नहीं भरा तो फिर सिविल सर्विस की परीक्षा दी और आईएएस बन गईं। गरिमा समाजसेवी व उद्योगपति कल्याण अग्रवाल व किरण अग्रवाल की छोटी बेटी हैं। जिनका शुक्रवार को घोषित परिणामों में एक बार फिर यूपीएससी में चयन हुआ है।

UPSC final exam results: खरगोन की गरिमा की 40 वीं रैंक, पहले आईपीएस में हुआ था चयन

बता दें गरिमा अग्रवाल ने जून 2018 में हुई प्री-लिम्स परीक्षा में चयनित होने के बाद सितंबर 2018 में मेंस परीक्षा दी। मेंस में चयनित होने पर 27 मार्च 2019 को गरिमा का आईएएस के लिए साक्षात्कार हुआ। गरिमा पूर्व में यूपीएससी 2017 की परीक्षा में 241वीं रैंक के साथ आईपीएस के लिए चयनित होकर हैदराबाद में ट्रेनिंग पूर्ण कर रही हैं।
वहीं गरिमा की बड़ी बहन प्रीति अग्रवाल 2013 में यूपीएससी में चयनित होकर आईपीओएस के रूप में दिल्ली में सेवाएं दे रही हैं। बचपन से प्रतिभावान रही गरिमा स्कूली जीवन में रोटरी इंटरनेशनल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत अमेरिका में भी अध्ययन कर चुकी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story