Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयोग ने CBDT अध्यक्ष व राजस्व सचिव को दी चेतावनी, किसी भी IT छापे से पहले हमें सूचना दी, आयोग ही करेगा सारे खुलासे

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर पडत्रें आयकर छापों को लेकर संज्ञान लिया है। आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष पीसी मोदी और राजस्व सचिव एवी पांडे को मौखिक चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी राजनीतिक पार्टी या उनसे जुड़े लोगों पर कार्रवाई से पहले आयोग को सूचत किया जाना जरूरी है।

चुनाव आयोग ने CBDT अध्यक्ष व राजस्व सचिव को दी चेतावनी, किसी भी IT छापे से पहले हमें सूचना दी, आयोग ही करेगा सारे खुलासे
X

भोपाल। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर पडत्रें आयकर छापों को लेकर संज्ञान लिया है। आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष पीसी मोदी और राजस्व सचिव एवी पांडे को मौखिक चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी राजनीतिक पार्टी या उनसे जुड़े लोगों पर कार्रवाई से पहले आयोग को सूचत किया जाना जरूरी है।

आयोग ने कहा है कि मौजूदा कार्रवाई के बारे में आयकर विभाग चुनाव आयोग को जानकारी दे। इसके अलावा इन छापों के दौरान क्या मिला, इसकी जानकारी भी चुनाव आयोग को आयकर विभाग मुहैया कराए। राजस्व सचिव एबी चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा तथा सुशील चंद्रा से मुलाकात कर छापेमारी की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार दोनों अधिकारियों ने बताया कि चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल संबंधी खुफिया सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई की गई। यह आगे भी जारी रहेगी। आयोग ने सीबीडीटी से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों और अन्य के खिलाफ चार राज्यों में छापेमारी की अब तक की कार्रवाई का विस्तृत ब्योरा बुधवार तक देने को कहा है। गौरतलब है कि चुनाव के दौरान कैश के इस्तेमाल, अवैध धन और स्त्रोतों के बारे में आयोग खुद ही जानकारी देता है। जबकि, इस छापे की जानकारी आयकर आयुक्त वाईके शर्मा ने एक पत्र जारी कर मीडिया को दी।

छापों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी
आयोग ने आयकर विभाग से इस बात पर ऐतराज जताया कि चुनाव के दौरान कैश के इस्तेमाल, अवैध धन व स्त्रोतों के बारे में आयोग खुद जानकारी देता है जबकि, इस छापे की जानकाी आयकर आयुक्त ने मीडिया को दी।
शर्मा ने हिरण की खल का बना रखा था टेबल क्लॉथ
कक्कड़ के करीबी अश्विनी शर्मा के घर से बड़ी संख्या में सामान बरामद किया है। इसमें काले हिरण, बाघ और तेंदुए के सिर से बनी ट्रॉफिया भी शामिल है। इसके साथ ही हिरण की खाल भी बरामद की गई है। इस मामले में वन विभाग का कहना है कि शर्मा के खिलाफ वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है अश्विनी ने टेबल क्लाथ की जगह हिरण की खाल बिछा रखी थी और इसके उपर सामान रखा हुआ था।
इधर छापे पर राजनीतिक हमले जारी

बोले पीएम मोदी...अब बताएं असली चोर कौन है?
करप्शन पर उंगली मैंने नहीं उठाई। करप्शन हमारा मुद्दा है। जैसे भोपाल में हुआ। भ्रष्टाचार कुछ भी बोल दें इससे बात बनती नहीं है। क्या भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए कि नहीं चाहिए? दर​बारियों के घर से नोटों से भरे बॉक्स निकल रहे हैं। अब बताएं कि असली चोर कौन है? जब कार्रवाई हो रही थी तो कांग्रेस के एक बड़े नेता वहां पर पहुंच गए और अधिकारियों को धमकाने लगे, लेकिन जब फोटो निकलना शुरू हुई तो मुंह पर रुमाल रख कर भाग गए।
सीएम कमलनाथ का पलटवार
मुझे चिंता नहीं, मुझे कोई नहीं डुबा सकता: वह (पीएम मोदी) ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह जानत हैं कि वो चुनाव हारने जा रहे हैं और उनके पास यही रणनीति बची है। मुझे कोई चिंता नहीं है, मुझे कोई नहीं डुबा सकता। छापेमारी के दौरान नोटों के साथ पकड़ा गया आदमी भाजपा का है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story