Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव 2018: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में कूदी एनसीपी, कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने घोषणा की है कि वो मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में 200 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एनसीपी की इस घोषणा से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है।

विधानसभा चुनाव 2018: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में कूदी एनसीपी, कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें
X

शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने घोषणा की है कि वो मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में 200 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

एनसीपी की इस घोषणा को कांग्रेस के लिए बुरी खबर माना जा रहा है, क्योंकि शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी ने पिछले चुनाव में भी कांग्रेस को कुछ सीटों नुकसान पहुंचाया था

एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य राजेंद्र जैन और पार्टी के गुजरात इकाई के प्रवक्ता नकुल सिंह ने शनिवार को भोपाल में एनसीपी का घोषणापत्र जारी किया।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: मायावती बोली- BJP-RSS राम मंदिर निर्माण से नहीं होगा राजनीतिक लाभ

भोपाल में दोनों नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम राज्य में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों में से 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए मतदान 28 नवंबर के लिए निर्धारित है और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

एनसीपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि उनकी पार्टी अगर मध्य प्रदेश में सत्ता में आती हैं, तो किसानों की ऋण माफी के अलावा उन्हें मुफ्त बिजली और पानी मुहैया कराएगी।

इसे भी पढ़ें- असम: गुवाहाटी में विस्फोट से एक महिला समेत चार लोग घायल, जांच जारी

उन्होंने आगे कहा कि एनसीपी महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्केट और अन्य जगहों पर मार्शल की तैनात भी करेगी।

उन्होंने कहा कि कि बीजेपी 15 वर्षों के शासन के कारण मध्य प्रदेश के लोगों को मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने की दिशा में काम करेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story