logo
Breaking

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने छात्रा को लगवाए 168 थप्पड़, कोर्ट ने भेजा जेल

छठी कक्षा की स्कूली छात्रा द्वारा होमवर्क नहीं किए जाने पर सहपाठियों से 168 थप्पड़ लगवाने वाले शिक्षक का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए जिले की स्थानीय अदालत ने आरोपी शिक्षक को जेल भेज दिया है।

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने छात्रा को लगवाए 168 थप्पड़, कोर्ट ने भेजा जेल

भोपाल। छठी कक्षा की स्कूली छात्रा द्वारा होमवर्क नहीं किए जाने पर सहपाठियों से 168 थप्पड़ लगवाने वाले शिक्षक का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए जिले की स्थानीय अदालत ने आरोपी शिक्षक को जेल भेज दिया है।

अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रविप्रकाश राय ने बताया कि थांदला न्यायालय के न्यायाधीश जय पाटीदार ने 13 मई को आरोपी शिक्षक मनोज वर्मा के जमानत आवेदन को नामंजूर करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया।

यह घटना जिला मुख्यालय से 36 किलोमीटर दूर थांदला स्थित जवाहर नवोदय स्कूल में 11 जनवरी 2018 को हुई थी। राय ने बताया कि शिवप्रताप सिंह की पुत्री जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में पढ़ती थी।

बीमारी की वजह से जनवरी 2018 में 1 से 10 तारीख तक स्कूल नहीं गई। इस कारण उसका होमवर्क पूरा नहीं हो पाया था। 11 जनवरी 2018 को वह स्कूली पहुंची तो होमवर्क पूरा अधूरा होने के कारण शिक्षक मनोज वर्मा आदेशित किया कि क्लास की 14 छात्राएं प्रतिदिन 2-2 चांटे मारेंगी।

इस तरह पीड़ित छात्रा को प्रतिदिन 28 चांटे मारे गए। 6 दिन तक लगातार 168 थप्पड़ लगवा कर प्रताड़ित करने की सजा दी गई। उन्होंने बताया कि घटना के बाद छात्रा के पिता ने विद्यालय प्रबंधन को इस संबंध में शिकायत दी।

शिकायत पर जांच समिति गठित

प्रबंधन द्वारा एक जांच समिति का गठन किया गया और जांच के दौरान शिक्षक को निलंबित किया गया। उन्होंने बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक वर्मा के खिलाफ भादंवि की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही थी और प्रथमदृष्टया मामला सही पाये जाने पर पुलिस ने सोमवार को शिक्षक वर्मा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। आरोपित शिक्षक की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने शिक्षक का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए उसे जेल भेज दिया।

Share it
Top