Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्मी से बेहाल थे कुपो​षित बच्चे, कलेक्टर ने अपने कमरे से AC निकलवा लगवा दिए वार्ड में

मध्यप्रदेश के उमरिया ​जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मानवता की बड़ी मिसाल कायम की है। कलेक्टर ने कुपोषित बच्चों के लिए अपने ऑफिस और मीटिंग हॉल के चार एसी निकलवा कर पोषण पुनर्वास केंद्रों में लगवा दिए हैंं।

गर्मी से बेहाल थे कुपो​षित बच्चे, कलेक्टर ने अपने कमरे से AC निकलवा लगवा दिए वार्ड में
X

उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया ​जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मानवता की बड़ी मिसाल कायम की है। कलेक्टर ने कुपोषित बच्चों के लिए अपने ऑफिस और मीटिंग हॉल के चार एसी निकलवा कर पोषण पुनर्वास केंद्रों में लगवा दिए हैंं।

कलेक्टर स्वरोचिष के ऑफिस से निकाले गए ये AC उमरिया, पाली, मानपुर और चंदिया के पोषण पुनर्वास केंद्रों में लगाए गए हैं। इसके बाद से इस केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कमजोर बच्चों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

दरअसल, कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी हाल ही में जिले के सभी पोषण केंद्रों के निरीक्षण पर गए थे। जहां उन्होंने गर्मी में परेशान बच्चों को देखने के बाद यहां AC लगवाने और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्णय लिया।

जिला कलेक्टर ने एसी के ऑर्डर दिए, लेकिन अन्य विभागों की लेटलतीफी को देखते हुए उन्होंने अपने ही ऑफिस के एसी निकलावकर यहां लगवा दिए। जिसके बाद अब वह बिना एसी के ही गुजारा कर रहे हैं। जहां लोग कलेक्टर की इस नई पहल को देखकर काफी खुश हैं और उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

जब कलेक्टर ने इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, ये हालात को देखते हुए लिया गया एक सहज फैसला है। इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है, इस वजह से पोषण पुनर्वास केंद्र भी अंदर से काफी गर्म था। ऐसे में बच्चों की परेशानी को देखते हुए हम पहले से ही एसी के इंतजाम में जुटे थे।

लेकिन इसमें देरी लग रही थी और हमें लगा कि एनआरसी में मौजूद लोगों को इसकी मुझसे ज्यादा जरूरत है, क्योंकि वहां बच्चे भी थे। ऐसे में अपने ऑफिस और मीटिंग हॉल में लगे एसी को निकाल कर एनआरसी सेंटर में लगवा दिया। ब्लॉक में ऐसे चार पोषण पुनर्वास केंद्र हैं। कलेक्टर की कोशिश के बाद इन चारों केंद्रों पर एसी लग गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story