Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मानवता शर्मसार, पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ले जाना भूल गई शव, सारी रात आटो में पड़ा रहा

नोहटा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम रमपुरा से गायब हुए एक युवक का शव दूसरे दिन व्यारमा नदी के किनारे संदिग्ध हालत में पड़ा मिला। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को आॅटो में रखवाकर थाने ले आई।

मानवता शर्मसार, पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ले जाना भूल गई शव, सारी रात आटो में पड़ा रहा
X

दमोह। नोहटा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम रमपुरा से गायब हुए एक युवक का शव दूसरे दिन व्यारमा नदी के किनारे संदिग्ध हालत में पड़ा मिला। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को आॅटो में रखवाकर थाने ले आई।

मौसम की मार कहें या पुलिस की निष्क्रियता यह शव पूरी रात आटो में रखा रहा और यह आटो पुलिस थाना में खड़ा रहा। जब मीडिया को इसकी जानकारी लगी तो दूसरे दिन आनन फानन में शव को उसी आटो से जबेरा पहुंचा दिया गया जहां उसका पोस्टमार्टम किया गया।

ग्राम धनेटा निवासी वीरेन्द्र यादव अपने बहनोई के घर ग्राम रमपुरा में कई वर्षों से निवास कर रहा था, मानसिक रूप से कमजोर वीरेन्द्र गुरूवार को अचानक घर से लापता हो गया जिसकी पतासाजी परिजनों ने की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला।

परिजनों ने तत्काल ही इसकी सूचना नोहटा पुलिस थाना में दे दी जिस पर पुलिस ने गुमशुदा का प्रकरण दर्ज किया। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि व्यारमा नदी के किनारे किसी का शव पड़ा हुआ है तब पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर पहचान की तो यह शव वीरेन्द्र का निकला।

जिस पर परिजनों को भी सूचना दी गयी और शव को एक आटो में रखकर नोहटा पुलिस थाना लाया गया। जिसे पोस्टमार्टम के लिये जबेरा स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया जाना था। लेकिन पुलिस ने इसके लिये प्रयास ही नहीं किया और शव आटो में रखा पुलिस थाने में खड़ा रहा।

पूरी रात शव आसपास के इलाके में दुर्गंध फैलाता रहा क्योंकि शव में कीड़े लग गये थे। परिजनों ने भी पूरी रात पुलिस थाना में काटी और जब सुबह मीडिया में यह मामला सामने आया तो थाना प्रभारी ने आटो को जबेरा रवाना करवा दिया।

इस तरह शव को आटो में रखकर पुलिस थाना में खड़ा करना कहां की मानवता है। इस पर थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी का कहना था कि बारिश होने की वजह से शव को जबेरा नहीं भिजवाया जा सका है साथ ही रात में शव की सुरक्षा की भी चिंता थी। वहीं परिजन दबी जुबान से यह कहते नजर आये कि शव को आटो में रखकर दोपहर में ही नोहटा लाया जा चुका था लेकिन पुलिस ने ही शव को पोस्टमार्टम के लिये नहीं भिजवाया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story