Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात करने पहुंचे कमलनाथ Watch Video

देश की राजधानी दिल्ली अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज सुबह पीएमओ जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार मुलाकात है। जब भी कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बनता है तो सभी राज्यों के मुख्यमंत्री उनसे शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए आते हैं, फिर बेशक वह किसी भी पार्टी से संबंध क्यों न रखता हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात करने पहुंचे कमलनाथ Watch Video
X

भोपाल। देश की राजधानी दिल्ली अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज सुबह पीएमओ जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार मुलाकात है। जब भी कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बनता है तो सभी राज्यों के मुख्यमंत्री उनसे शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए आते हैं, फिर बेशक वह किसी भी पार्टी से संबंध क्यों न रखता हो। इसी कड़ी में कमलनाथ ने मोदी से शपथ ग्रहण समारोह के बाद पहली मुलाकात की है।

बताया जा रहा है इस मुलाकात में कमलनाथ पीएम मोदी मध्यप्रदेश के विकास और वहां चल रहे हालातों को लेकर चर्चा की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमलनाथ ने पीएम मोदी से मनरेगा जैसी अन्य कई योजनाओं में अटके पैसों को लेकर भी चर्चा की है जिसकी वजह से मप्र का विकास कार्य सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है।


वहीं संभावना जताई जा रही है कमलनाथ अपने दो दिवसयी दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। फिलहाल यह बता मुश्किल है कि राहुल से प्रस्तावित मुलाकात कब तक होगी। लेकिन बताया जा रहा है राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कमलनाथ मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक हालात पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है संभवत: कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर भी अपनी बात राहुल के सामने रख सकते हैं। वहीं कमलनाथ कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह नाथ की पहली दिल्ली यात्रा है। माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने उनसे कांग्रेस विधायकों को एकजुट रखने के लिए कहा है क्योंकि भाजपा राज्य में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर सकती है।

पिछले महीने हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कमलनाथ शामिल नहीं हुए थे। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उसने राज्य में सरकार को अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा था क्योंकि उसका दावा था कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। भाजपा के इस कदम के कारण राज्य में कांग्रेस नेतृत्व अलर्ट पर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story