Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम भूपेश बोले- सत्ता के बिना जल बिन मछली की तरह तड़प रही भाजपा

अपने राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह के लिए कमान संभालने रविवार सुबह भोपाल पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है।

सीएम भूपेश बोले- सत्ता के बिना जल बिन मछली की तरह तड़प रही भाजपा
X

भोपाल।अपने राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह के लिए कमान संभालने रविवार सुबह भोपाल पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। न तो वह रोजगार दे पाई और न ही भारत को स्वच्छ बना पाई है। पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम भूपेश ने कहा, पीएम मोदी ने रिपोर्ट कार्ड के डर से 5 साल में एक भी पत्रकार वार्ता नहीं की। 2014 में जिन मुद्दों को लेकर वह सत्ता में आए हैं उन्हें 5 साल में एक बार भी छुआ तक नहीं।

5 साल पहले के वादों का भूल गए पीएम

प्रधानमंत्री जी ने पिछले चुनाव में 5 साल के जो वादे जनता से किए थे उन वादों की चर्चा अब नहीं करते। अब बीजेपी और मोदी को सेना के नाम पर वोट मांगना पड़ रहे है। भोपाल की हाई प्रोफाइल सीट पर चुनाव प्रचार करने के लिए राजधानी पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम कहा, मोदी सरकार 23 तारीख के बाद जाने वाली है और यूपीए की सरकार बनेगी।

​मछली की तरह सत्ता के लिए तरप रहे

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता यह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं कि अब उनकी सरकार नहीं है। मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता मछली जैसे सत्ता के लिए तड़प रहे हैं। हमेशा बोलते हैं कि एक वोट में दो सरकार बनेगी।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए सीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ में 15 साल की सरकार 15 सीटों पर सिमट गई। श्री बघेल ने पत्रकारों के सामने कांग्रेस का छत्तीसगढ़ की 11 में से 11 सीटें जीतने का दावा किया।

आतंकवाद और नक्सलियों ने बीजेपी का संबंध

उन्होंने कहा, आतंकवादियों और नक्सलियों से बीजेपी के संबंध हैं। आतंकवाद से तो जगजाहिर है। एक बार साध्वी प्रज्ञा पर हमला बोलते हुए कहा, प्रज्ञा ठाकुर ने छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ के देवांगन नाम के युवक को चाकू मारा था।

कांग्रेस का सत्ता चलाना आता है

सत्ता चलाने के सवाल पर भूपेश ने कहा, कांग्रेस को सत्ता चलाना आता है देश की मजबूती में कांग्रेस का ही सबसे बड़ा योगदान है। बीजेपी किसान कमीशन खोरी की सरकार रही है। छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह 50,000 करोड़ का रूपए का कर्जा छोड़ कर गए हैं।

रमन के शासन में फैला नक्सलियों का जाल

नक्सलियों द्वारा भीमा मंडावी की हत्या पर सीएम बघेल ने कहा भीमा मंडावी की घटना दुखद है सरकार ने विधायक के तौर पर उन्हें पूरी सुरक्षा दी थी। 10 अप्रैल को निर्वाचन आयोग को घटना की जांच के लिए पत्र लिखा गय था।

लेकिन निर्वाचन आयोग ने जांच कमेटी के गठन की अनुमति नहीं दी। भानुप्रतापपुर में बीजेपी के नेताओं को नक्सलियों को पैसा देने के आरोप में पकड़ा गया था। रमन सिंह की सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में नक्सलियों का जाल फैला है। जब छत्तीसगढ़ अलग प्रदेश बना था उस समय मात्र 4 जिले नक्सल प्रभावित थे।

छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने भोपाल पहुंच कर अपने राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह के लिए कमान संभाल ली है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव कल ही भोपाल पहुंच गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार सुबह भोपाल पहुंच जाएंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भोपाल के अवधपुरी जंबूरी मैदान पर रविवार शाम 4 बजे से छत्तीसगढ़िया मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ से जुड़े प्रमुख संगठन के लोगों को आमंत्रित कर उनसे चुनाव में सहयोग की अपील की जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story