Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिरला सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर पर गिरा गिट्टी से भरा हापड, मजदूर कर रहे हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा Watch Video

बिरला सीमेंट कंपनी में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें फैक्ट्री में सफाई का काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा है सफाई काम कर रहा था तभी गिड्डी से लोड हापड उसके उपर गिर गया। लाइम स्टोन के मलबे की चपेट में आने से श्रमिक की मौके पर मौत हो गई।

बिरला सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर पर गिरा गिट्टी से भरा हापड, मजदूर कर रहे हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा Watch Video
X

सतना। बिरला सीमेंट कंपनी में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें फैक्ट्री में सफाई का काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा है सफाई काम कर रहा था तभी गिड्डी से लोड हापड उसके उपर गिर गया। लाइम स्टोन के मलबे की चपेट में आने से श्रमिक की मौके पर मौत हो गई।

कई घंटों तक इस हादसे की भनक किसी को भी नहीं लगी। लेकिन जैसे ही कर्मचारी संगठन को हादसे के बारे में जानकारी हुई उन्होंने मजदूरों के साथ मिलकर फैक्ट्री में हंगामा खड़ा कर दिया और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक जितेंद्र सिंह का शव हटाने से इंकार कर दिया।

आनन-फानन में प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। श्रमिक संगठनों से शव उठाने की प्रशासन मांग कर रहा है। लेकिन कर्मचारी संगठन मुआवजे की मांग को लेकर बवाल शुरू कर दिया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन परिजनों के पहुंचने पर और बवाल की आशंका व्यक्त की जा रही।

कोलगवां पुलिस ने बताया कि जितेंद्र सिंह 35 वर्ष निवासी चोरहटा जिला रीवा बिरला कंपनी के अंदर ठेका कंपनी का श्रमिक था। उसकी ड्यूटी सोमवार को हापड के नीचे सफाई पर लगाई गई थी। लेकिन वह 11.30 बजे हादसे का शिकार हो गया।

सूत्रों की मानें तो जहां वह सफाई कर रहा था उसके उपर से लाइम स्टोन से लोड हापड जाता था। जो अज्ञात कारणों से टूटकर श्रमिक के उपर गिर गया। मारी-भरकम मलबे की चपेट में आने से जितेंद्र सिंह की मौके पर मौत हो गई।

कई घंटों तक इस हादसे की भनक ही लोगों को नहीं लगी। जैसे ही श्रमिक संगठनों को जानकारी मिली तो उन्होंने बवाल मचा दिया। कर्मचारी संगठनों ने विरोध स्वरूप हंगामा करते हुए पीडि़त को उचित मुआवजे की मांग शुरू कर दी।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story