Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

8 साल की मासूम से रेप और हत्या के दोषी को सजा-ए-मौत, मात्र 32 दिन में आया फैसला Watch Video

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नगर इलाके में गत दिनों 8 साल की मासूम के साथ रेप और हत्या के दिल दहला देने वाले सनसनी खेज मामले में आज कोर्ट ने आरोपी विष्णु बामोरे को फांसी की सजा सुना दी है।

आरोपी विष्णु बामोरेaccused vishnu

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नगर इलाके में गत दिनों 8 साल की मासूम के साथ रेप और हत्या के दिल दहला देने वाले सनसनी खेज मामले में आज कोर्ट ने आरोपी विष्णु बामोरे को फांसी की सजा सुना दी है। भोपाल की फास्ट ट्रेक कोर्ट ने तेजी से कार्रवाई करते हुए घटना के एक महीने 2 दिन के अंदर ही सजा का ऐलान कर दिया।

कोर्ट परिसर में दोषी पाए गए आरोपी पर हमले की आशंका को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। परिसर के बाहर बच्ची के परिजन और तमाम लोग मौजूद हैं। कोर्ट ने रिकॉर्ड समय में सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाया है। इस केस में पुलिस ने 108 पेज का चालान पेश किया था और 40 लोगों को गवाह बनाया था।

जज ने पूछा- तुम्हें कुछ कहना है - कोर्ट में जज ने आरोपी से पूछा कि तुम्हें अपने पक्ष में कुछ कहना है। इस पर आरोपी विष्णु बामोरे ने कहा- मुझे कुछ भी नहीं कहना है। इसके बाद जज कुमुदिनी पटेल ने कहा- फिर ठीक है हम आधे घंटे में फैसला सुनाएंगे।


बता दें इसके पहले बुधवार को आरोपी विष्णु बामोरे को पुलिस ने विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की कोर्ट में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने विष्णु को दोषी करार देते हुए आज गुरुवार को सजा सुनाने की बात कही थी। इस केस में पुलिस ने 40 लोगों को गवाह बनाया था। शासकीय वकील मनीषा पटेल ने कोर्ट से आरोपी को फांसी देने की मांग की थी।


पुलिस की ओर से आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के पूरे प्रयास किए गए थे। हालांकि फैसले के बाद ही साफ हो सकेगा की आरोपी को फांसी अथवा उम्र कैद में से क्या सजा मिलती है। इसके पहले बुधवार को आरोपी विष्णु बामोरे को पुलिस ने विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की कोर्ट में पेश किया। अदालत में आरोपी पर हमले की आशंका को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। शासकीय वकील मनीषा ने कोर्ट से आरोपी को फांसी देने की मांग की है।


बात दें गत महीने 07 जून को कमला नगर इलाके के मांडवा बस्ती में ही रहने वाले आरोपी विष्णु प्रसाद ने आठ साल की मासूम को अगवा करने के बाद में बलात्कार किया था। इसके बाद में उसके साथ में अप्रकृतिक कृत्य भी किया गया था। बाद में मासूम की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। 08 जून की सुबह मासूम बच्ची की लाश उसके परिजनों ने घर के पास ही एक चेंबर के पटिये पर रखी हुई बरामद की थी।

10 जून को पुलिस ने आरोपी विष्णु को खंडवा से गिरफ्तार किया था। 17 जून को उसके खिलाफ कोर्ट में 108 पेज का चालान पेश किया गया। 19 जून को आरोप तय हुए थे। पुलिस ने कुल 40 लोगों को गवाह बनाया था। कोर्ट ने आरोपी विष्णु बामोरे को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी माना है। कोर्ट ने आरोपी को 363, 366, 376, 377 302 और 201 धाराओं में दोषी माना है।


Share it
Top