Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मध्यप्रदेश विधानसभा : विपक्ष के हंगामे के कारण कई बार रोकनी पड़ी कार्यवाही, बीजेपी ने मांगा कमलनाथ का इस्तीफा

विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी। बीजेपी ने भोपाल में तीन साल के मासूम बच्चे की हत्या और प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था का हवाला देकर कमलनाथ सरकार से इस्तीफा मांगा।

Madhya Pradesh Assembly:  proceedings stopped Many times due to Opposition ruckusMadhya Pradesh Assembly: proceedings stopped Many times due to Opposition ruckus

भोपाल. विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी। बीजेपी ने भोपाल में तीन साल के मासूम बच्चे की हत्या और प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था का हवाला देकर कमलनाथ सरकार से इस्तीफा मांगा। बुधवार को सुबह जैसे ही विधानसभा में प्रश्नकाल शुरू हुआ तो शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया। विपक्षी नेताओं ने एक सुर में कहा कि, प्रदेश में कानून का राज नहीं रहा। मासूम बच्चों की हत्याएं हो रही हैं। उनके साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर प्रश्नकाल रोककर तत्काल चर्चा कराई जाए।

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि बजट सत्र में स्थगन प्रस्ताव की कोई परंपरा नहीं है, इसलिए इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं कराई जा सकती है। इस पर विपक्षी सदस्य हंगामे के बीच लॉबी में पहुंच गए। इसके बाद पक्ष और विपक्ष के सदस्य एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भोपाल में 3 साल के मासूम वरुण की हत्या पर कहा कि ये प्रदेश में डॉग स्कॉयड के तबादले का असर है। इसी वजह से पुलिस 48 घंटे तक बच्चे को नहीं तलाश पायी। पूरे प्रदेश में भय का माहौल है।

Share it
Top