Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP Assembly Election: कमलनाथ का भड़काऊ भाषण वायरल, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के एक भड़काऊ वीडियो की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। प्रतिनिधिमंडल ने कमलनाथ के खिलाफ सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

MP Assembly Election: कमलनाथ का भड़काऊ भाषण वायरल, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत
X

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के एक भड़काऊ वीडियो की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। प्रतिनिधिमंडल ने कमलनाथ के खिलाफ सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय, एसएस उप्पल, अधिवक्ता ओमशंकर श्रीवास्तव एवं अधिवक्ता प्रमोद सिंह तोमर के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे सांप्रदायिकता फैलाने वाला संदेश दे रहे हैं।

इस वीडियो में कमलनाथ यह कह रहे हैं कि अगर हिन्दू को वोट देना है तो हिन्दू शेर मोदी को वोट दो.......मुसलमान को देना है तो कांग्रेस को दो.....। इस प्रकार साम्प्रदायिक भावना से प्रेरित होकर जातिवाद और धर्म के आधार पर मतदाताओं को विशेषकर मुस्लिम समाज को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के इस वीडियो की एक सीडी भी निर्वाचन आयोग को सौंपी है। प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

हिदायतुल्ला शेख बोले, लोगों में फूट डालकर सत्ता की मलाई खाती रही है कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का वीडियो वायरल होने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हिदायत उल्ला शेख ने कहा कि अंग्रेजों के जाने के बाद कांग्रेस उन्हीं की नीति पर चलते हुए लोगों में धर्म के आधार पर फूट डालकर, देश के मुसलमानों को डराकर उनके वोट लेती रही है और सत्ता की मलाई खाती रही है।

हिदयतुल्ला शेख ने कमलनाथ के वायरल वीडियो की निंदा करते हुए सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि इस वीडियो में कमलनाथ यह कह रहे हैं कि अगर हिंदू को वोट देना है, तो हिंदू शेर मोदी को दो, मुसलमान को वोट देना है, तो कांग्रेस को वोट दो।

कांग्रेस अंग्रेजों के जाने के बाद भी फूट डालो और राज करो की उनकी नीति पर अमल कर रही है। कांग्रेस का अब यही काम रह गया है कि मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ डराना, फिर उनके वोट हासिल करना, सत्ता की मलाई खाना और उसके बाद भूल जाना।

कांग्रेस के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है, जिसे वह भाजपा के खिलाफ जनता के बीच लेकर जा सके। शेख ने कमलनाथ से पूछा कि वीडियो में आप जिन मुसलमानों से कांग्रेस को वोट देने की बात कह रहे हैं, अपने लंबे शासनकाल के दौरान आप उनके लिए कौन सी योजना लेकर आए।

भोपाल की पुरानी बस्ती में आज भी कुछ मकानों की दीवारों पर हज हाउस की मांग लिखे नारे नजर आते हैं, लेकिन मुसलमानों की शुभचिंतक होने का दावा करने वाली कांग्रेस इतने सालों में एक हज हाउस नहीं बनवा सकी।

भाजपा हमेशा से तुष्टिकरण का विरोध और अल्पसंख्यकों के सशक्तीकरण के पक्ष में रही है। भाजपा की सरकार आने पर सिर्फ राजधानी के मुसलमानों को हज हाउस का उपहार दिया गया, बल्कि उनके सशक्तीकरण के लिए भी कई योजनाएं लागू की गईं।

कांग्रेस के नेता वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ओसामा साहब और ओसामा जी कहकर अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण का प्रयास कर रहे थे, तब भाजपा की प्रदेश सरकार कैप्टन अब्दुल हमीद, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद और शहीद अशफाक उल्लाह खान के नाम पर मुस्लिम युवाओं को पुरस्कार बांट रही थी।

इन पुरस्कारों के जरिए भाजपा सरकार ने मुस्लिम युवाओं को बताया कि उनका आदर्श उपरोक्त तीनों महापुरुषों की तरह का देशभक्त होना चाहिए, न कि ओसामा बिन लादेन जैसा कोई आतंकवादी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story