Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश की चुनावी रैली में सिंधिया ने ''मामा'' शिवराज की तुलना ''कंस'' और ''शकुनी'' से की

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में तेज होती चुनावी जंग के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ''मामा'' के नाम से मशहूर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर ''कंस'' और ''शकुनी'' जैसे ''कलयुग के मामा'' होने का आरोप लगाया।

मध्य प्रदेश की चुनावी रैली में सिंधिया ने मामा शिवराज की तुलना कंस और शकुनी से की
X

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में तेज होती चुनावी जंग के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 'मामा' के नाम से मशहूर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर 'कंस' और 'शकुनी' जैसे 'कलयुग के मामा' होने का आरोप लगाया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'भ्रष्ट सरकार' को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि वह मामा हैं...भाजपा कहती है कि वह हिंदू धर्म की एकमात्र रक्षक है...अगर हम इस पर सहमत हो भी जाएं तो धर्मग्रंथों में मामा की परिभाषा कैसे की गई है।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान: जयपुर में कांग्रेस को झटका, टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व मेयर ने PCC की सदस्यता छोड़ी

कांग्रेस नेता ने यहां बूढ़़ेबालाजी मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक कंस मामा था जिसने अपने भांजे को खत्म करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। दूसरा 'शकुनी मामा' था जिसने हस्तिनापुर के नाश करने के लिए सब कुछ किया और अब कलयुग में तीसरे मामा भोपाल के (राज्य सचिवालय) वल्लभ भवन में बैठे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री पर किसान विरोधी होने के भी आरोप लगाए और कहा कि पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में अन्नदाता माने जाने वाले किसानों पर गोलियां चलाईं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी आरोप लगाया कि फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ छल किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान भाई मुझे बताएं...जलियांवाला बाग की तरह शिवराज सरकार ने मंदसौर में किसानों की हत्याएं की।

इसे भी पढ़ें- शशि थरूर की बढ़ी मुश्किलें, पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

किसानों के लिए फसल बीमा से भी कोई मदद नहीं मिली। किसानों के बैंक खातों से पैसे काट लिए गए और उसे शिवराज के कारोबारी मित्रों की मिल्कियत वाली कंपनियों को भेज दिया गया। यह 6000 करोड़ रूपये की राशि है। भाजपा पहले ही इन आरोपों से इनकार कर चुकी है।

सिंधिया ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार सत्ता में आएगी तो हम निजी कंपनियों के सारे धंधे खत्म कर देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि यह बीमा सरकारी कंपनियों से दिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने...शास्त्री जी ने 'जय जवान, जय किसान' का नारा दिया था, लेकिन भाजपा का नारा 'मर जवान, मर किसान' का है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको इन्होंने ठगा नहीं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story