Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, जमकर चली गोलियां

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के मतदान से पहले शहर के बेलबाग थानाक्षेत्र में बीती रात कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिस दौरान गोली लगने से तीन युवक घायल हो गए।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, जमकर चली गोलियां
X

जबलपुर. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के मतदान से पहले शहर के बेलबाग थानाक्षेत्र में बीती रात कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिस दौरान गोली लगने से तीन युवक घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले भी छोडऩे पड़े।

बेलबाग थाना प्रभारी दीपक जोशी ने आज यहां बताया कि बीती रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों को साड़ियां बांटे जाने की शिकायत की थी। इसकी जांच के लिए चुनाव आयोग की टीम आई थी और पुलिस उनके सहयोग के लिए पहुंची थी। चुनाव आयोग की टीम जांच के बाद वापस चली गई।

उन्होंने बताया कि रात में लगभग साढ़े दस बजे दोनों दलों के समर्थक थाने के बाहर एकत्र होने लगे और तनाव की स्थिति बन गयी। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया परंतु उनके बीच हिंसक टकराव हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव और गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि गोली लगने से भाजपा कार्यकर्ता विश्वास सोनकर तथा कांग्रेस कार्यकर्ता तपन जैन तथा मनीष सेन घायल हुए हैं। दोनों पक्षों के लोगों ने थाने के अंदर भी एक-दूसरे पर हमले का प्रयास किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अन्य थानों से अतिरिक्त बल बुलाया गया।

हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। करीब आधे घंटे में स्थिति नियंत्रित हो गयी। जोशी ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी के भाई जय घनघोरिया, भरत घनघोरिया, भाजपा प्रत्याशी के बेटे राजा और राम सहित दोनों पक्षों के करीब 25 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित पांच अपराधिक प्रकरण दर्ज किये हैं। लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story