Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP Assembly Election: बागियों को मनाने के लिए सीएम चौहान खुद कर रहे हैं फोन

नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस के बागियों ने दोनाें पार्टियों के नेताआें को परेशान कर रखा। भाजपा से बागियों को मनाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मप्र भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमेन नरेन्द्र सिंह तोमर एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने फोन लगाए।

MP Assembly Election: बागियों को मनाने के लिए सीएम चौहान खुद कर रहे हैं फोन
X
नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस के बागियों ने दोनाें पार्टियों के नेताआें को परेशान कर रखा। भाजपा से बागियों को मनाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मप्र भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमेन नरेन्द्र सिंह तोमर एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने फोन लगाए।
कांग्रेस से दिग्विजय सिंह के अलावा कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मोर्चा संभाला। बागियों को मनाने में कांग्रेस पार्टी सफल रही, जिसके बहुत कम बागी मैदान में डटे हैं, जबकि भाजपा के ज्यादातर बागी अभी भी मैदान में डटे हुए हैं।
भाजपा और कांग्रेस के नेता नामांकन वापिसी के आखिरी समय दोपहर 3 बजे तक अपने-अपने प्रदेशभर के बागियों को मनाने में व्यस्त और परेशान रहे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह और प्रदेश भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठकर बागियों को फोन लगाकर उन्हें मनाने की कोशिश की, तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री आवास पर बैठकर बागियों को फोन लगाकर मनाने की कोशिश की।
वहीं अधिकतर बागियों ने अपने फोन ही बंद कर लिए, जिससे किसी बड़े नेता का दबाव उन तक न पहुंचे। प्रभात झा भी सक्रिय रहे। कैलाश विजयवर्गीय अपने दामाद ललित पोरवाल को बेटे आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ मनाने में सफल रहे।
प्रहलाद पटेल अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत बड़ामलहरा विस में भाजपा के बागियों को मनाने में सफल रहे। भोपाल के बागियों को बैठाने के लिए सांसद आलोक संजर और महापौर आलोक शर्मा को पार्टी ने लगाया।
ये दोनों को भोपाल उत्तर से भाजपा के बागी को बैठाने में तो सफल रहे, लेकिन डागा और रत्नाकर ने उनकी बात नहीं मानी। डागा ने हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा को भी नास्ता कराकर घर से चलता कर दिया।
इसके बाद मुख्यमंत्री का फोन डागा के पास आया और उन्हें चर्चा के लिए बुलाया गया। सीएम हाउस पर शिवराज सिंह और नरेन्द्र सिंह तोमर से चर्चा के बाद डागा ने अपना नामांकन वापस लिया।

दिग्विजय सिंह बागियों को बैठाने में रहे सफल

कांग्रेस की ओर से बागियों को मनाने में दिग्विजय सिंह पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय रहे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के कक्ष में बैठकर दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के बागियों को फाेन लगाकर मनाने में सफलता प्राप्त की।
बागियों की नाराजगी दूर करने के लिए उन्होंने प्रदेश कार्यालय बुलाकर भी समझाया। इस काम में कमलनाथ ने भी दिग्विजय सिंह का सहयोग किया। कांग्रेस के जिन बागियों को दिग्विजय और कमलनाथ ने मनाया उनमें से ज्यादातर को कांग्रेस संगठन में जवाबदारी भी सौंप दी गई।
जबकि कुछ बागियों को कांग्रेस की सरकार बनने पर मंत्री दर्जा देने का भी आश्वासन दिया गया। दिग्विजय सिंह के मनाने पर भोपाल के मध्य के मुनव्वर कौसर, हुजूर के श्याम मीणा, इंदौर के कमलेश खंडेलवाल और प्रीति गोलू अग्निहोत्री एवं बड़ामलहरा के तिलक सिंह लोधी ने नामांकन वापस ले लिया।
कमलनाथ से चर्चा के बाद हुजूर के विष्णु विश्वकर्मा एवं मध्य से सैयद साजिद अली, दतिया से डॉ कमलापत आर्य ने नामांकन वापस लिया। जबकि ग्वालियर-चंबल अंचल के बागियों को मनाने की कमान कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संभाली।
सिंधिया से चर्चा करने पर भी ज्यादातर बागी मान गए। सिंधिया के कहने पर भोपाल मध्य से नासिर इस्लाम ने भी नामांकन वापस लिया। कांग्रेस के लगभग 80 प्रतिशत से ज्यादा बागी दिग्गज नेताओं से चर्चा के बाद मान गए।

कमलनाथ ने रेवडि़यों की तरह बांटे पद

बागियों को मनाने में कमलनाथ ने संगठन में पद भी रेवड़ियों की तरह बांटे। इसमें कुछ छोटे कांग्रेसी नेता भी बड़े पद पा गए। हुजूर से नामांकन भरने वाले जिला पंचायत के पूर्व सदस्य विष्णु विश्वकर्मा को कांग्रेस में प्रदेश महामंत्री बना दिया गया।
दतिया के डॉ कमलापत आर्य को प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं दतिया जिला का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। योगेन्द्र सिंह जादौन बंटी को शाजापुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया। योगेन्द्र सिंह शाजापुर सीट से नामांकन भर चुके थे, उन्हें टिकट नहीं मिला था।
भोपाल जिला ग्रामीण कांग्रेस में विक्रम सिंह चौहान को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। मप्र कांग्रेस के प्रवक्ता शाहवर आलम को भोपाल की दक्षिण पश्चिम, उत्तर, नरेला एवं बैरसिया विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार प्रसार प्रभारी बनाया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story