Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश समाचार : आरोपी को छुड़ाने पहुंचा फर्जी TI, दिखाया पुलिसिया रौब, हाव भाव में पकड़ा गया

तुकोगंज थाने में उस समय हड़कंप मच गया जब लेन-देन के विवाद में पकड़ाए परिचित को छुड़ाने का एक फर्जी टीआई पहुंच गया। लंबी पूछताछ के बाद तुकोगंज पुलिस ने रविवार को इस फर्जी टीआई को गिरफ्तार कर लिया है।

मध्य प्रदेश समाचार : आरोपी को छुड़ाने पहुंचा फर्जी TI, दिखाया पुलिसिया रौब, हाव भाव में पकड़ा गया
X
इंदौर। तुकोगंज थाने में उस समय हड़कंप मच गया जब लेन-देन के विवाद में पकड़ाए परिचित को छुड़ाने का एक फर्जी टीआई पहुंच गया। लंबी पूछताछ के बाद तुकोगंज पुलिस ने रविवार को इस फर्जी टीआई को गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल मामला कुछ यह है कि तुकोंगंज पुलिस ने चेक गुमने और लेन-देन विवाद में एक व्यक्ति को पकड़ा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी तभी हरीश शर्मा नाम का एक शख्स थाने पहुंचा और सब इंस्पेक्टर (एसआई) जयदीप राठौर से कहने लगा- मैं स्टाफ से हूं।
इस पर जब एसआई ने उसका परिचय पूछा- कौन हैं? तो उसने जवाब दिया- मैं राजगढ़ (ब्यावरा) का टीआई हूं। आरोपी खुद को राजगढ़ इलाके की इकलेरिया चौकी का प्रभारी बताने लगा। आपके थाना प्रभारी कौन हैं? एसआई पहले तो भौंचक रह गए, लेकिन कुछ देर तक बातचीत करने पर उसके हाव-भाव आदि पर शक हुआ।
इसके बाद एसआई राठौर ने बिना देर किए तुरंत राजगढ़ में परिचित व थाने के अधिकारियों से पूछताछ शुरू कर दी। तब वहां से पता चला कि इस नाम का कोई टीआई ही नहीं है। इस पर एसआई ने उसे बैठा लिया और कड़ी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। केस दर्ज कर तुकोगंज पुलिस जांच कर रही है।
एसआई ने जब उसका मोबाइल चेक किया तो पता चला कि उसकी पुलिस वर्दी में कई फोटो हैं, जिसमें हरीश शर्मा सीआईएसएफ के टीआई के रूप में है। पूछताछ में वह ज्यादा जानकारी नहीं दे पाया।

पुलिस भर्ती परीक्षा में पास नहीं हो सका तो सिलवा ली वर्दी
आरोपी हरीश के पिता राजमल शर्मा एसएएफ से रिटायर्ड हैं। हरीश पुलिस में आने के कई प्रयास कर चुका था। वर्ष 2006 में उसने पुलिस भर्ती परीक्षा भी दी थी, लेकिन सिलेक्शन नहीं होने से वह खुद नकली टीआई बनकर रहने लगा। उसने एक वर्दी भी सिलवा रखी थी। वर्दी वाले फोटो के आधार पर लोगों से टीआई बनकर ही बात करता था और इसके जरिए वह कई काम भी करा चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story