Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: मध्य प्रदेश के 88,035 स्टूडेंट्स को मिलेंगे लैपटॉप, आज से शुरू होगा वितरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर वर्ष 2009-10 सत्र से 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिये यह योजना शुरू की गई थी।

खुशखबरी: मध्य प्रदेश के 88,035 स्टूडेंट्स को मिलेंगे लैपटॉप, आज से शुरू होगा वितरण
X

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 88,035 विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए 25-25 हजार रूपये देना शुरू किया है।

मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति में कहा गया है कि आज भोपाल में लाल परेड मैदान में प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह हुआ।

इसमें मध्य प्रदेश बोर्ड की 12वीं परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थी शामिल हुए और 22,035 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिये ऑनलाइन 25-25 हजार रूपये की राशि उनके बैंक खातों में भेजी गई।

अन्य 66,000 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खातों में राशि जल्दी पहुँचाई जायेगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर वर्ष 2009-10 सत्र से 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिये यह योजना शुरू की गई थी।

सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री चौहान ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों से कहा कि वे दृढ़ निश्चय के साथ अपना रास्ता चुनकर आगे बढ़ें। पढ़ाई के लिये पैसों की कमी नहीं होने दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिये प्रेरणा, परिश्रम और धन की जरूरत होती है। परिश्रम विद्यार्थी करें, धन की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।

चौहान ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं और शिक्षकों को विद्यार्थियों का कुशल मार्गदर्शन करने के लिये बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से कहा कि वे 25 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि से अपनी पसंद का लैपटॉप खरीदें और पढ़ाई में उसका भरपूर उपयोग कर ज्ञान का नया संसार रचें।

चौहान ने कहा कि बेटियों की शिक्षा व्यवस्था के लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। सरकारी नौकरियों में उनके लिये पद आरक्षित किये गये हैं।

जिसने बेटियों की तरफ बुरी नजर डाली और बेटियों की गरिमा को ठेस पहुँचाने की कोशिश भी की, उसे सीधे फाँसी की सजा मिलेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story