Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गेहूं के नरवाई में लगी आग बनी शोला, 300 एकड़ फसल जलकर हुई राख

उड़द की फसल बोने के चक्कर में गेहूं के नरवाई को जलाने के लिए लगाई गई आग एक बार फिर किसानों के लिए घातक साबित हुई।

गेहूं के नरवाई में लगी आग बनी शोला, 300 एकड़ फसल जलकर हुई राख
X

संजय साहू, जबलपुर। उड़द की फसल बोने के चक्कर में गेहूं के नरवाई को जलाने के लिए लगाई गई आग एक बार फिर किसानों के लिए घातक साबित हुई। घटना सिहोरा तहसील से छह किलोमीटर दूर गढ़चपा गांव में रविवार दोपहर की है। जहां करीब 300 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई।

हादसे का सबसे दुखद पहलू यह था की सिहोरा फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बावजूद 4 दमकल वाहन करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंचा। तब तक गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई थी। इसके पहले ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर ट्रैक्टर, झाड़ झंकार और दूसरे अन्य साधनों से आग पर काबू पा लिया।बता दें सभी पीड़ित किसान खेती पर ही आश्रित हैं और फसल जल जानेे के कारण उनके सामने आगे निर्वहन की समस्या आ खड़ी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार सिहोरा से सटे जुनवानी गांव के किसी ने अपने खेत में लगी गेहूं की फसल कटने के बाद नरवाई को जलाने के लिए खेत में आग लगा दी। नरवाई में आग लगते ही उसने आसपास के खेतों को अपनी चपेट में ले लिया।

इसके बाद देखते ही देखते आग ने जो नवानी हार, कुंवारा हार में लगी कटने के लिए तैयार गेहूं की खड़ी फसल को अपनी चपेट में ले लिया। दूर से आग की लपटों को देखते ही किसान आग बुझाने के लिए खेतों की तरफ दौड़े। आग कुंवारा हार से गढ़चपा और घाट सिमरिया हार तक पहुंच गई। आग की लपटे इतनी तेज थी की किसानों को समझ में नहीं आ रहा था कि वह आग किस तरीके से बुझाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story