Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : 23 से शुरू होगी मतगणना, 24 को घोषित हो सकते हैं मध्यप्रदेश के ज्यादातर लोकसभा क्षेत्रों के नतीजे

देशभर में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। अब सभी को 23 तारीख को आने वाले नतीजों का इंतजार है। हालांकि इस बार नतीजे आने में पहले की तरफ कुछ देर का वक्त लग सकता है। मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने कहा कि प्रदेश में सभी 51 जिलों में मतगणना मतगणना सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी।

लोकसभा चुनाव 2019 : 23 से शुरू होगी मतगणना, 24 को घोषित हो सकते हैं मध्यप्रदेश के ज्यादातर लोकसभा क्षेत्रों के नतीजे
X

भोपाल। देशभर में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। अब सभी को 23 तारीख को आने वाले नतीजों का इंतजार है। हालांकि इस बार नतीजे आने में पहले की तरफ कुछ देर का वक्त लग सकता है। मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने कहा कि प्रदेश में सभी 51 जिलों में मतगणना मतगणना सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी। रिटर्निंग अधिकारियों की मौजूदगी में सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू की जाएगी। इनकी गिनती पूरी होने के बाद ईवीएम की काउंटिंग शुरू की जाएगी।

उन्होंने बताय कि मतगणना केंद्रों पर 3500 कैमरों से मतगणना केंद्रों पर नजर रखी जाएगी। 104 ऑब्जर्वर मतगणना केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। कांताराव ने बताया कि कटनी में मतगणना के लिए 24 टेबल लगाई गई हैं। इसलिए यहां काउटिंग जल्दी पूरी हो जाएगी। और पहला नतीजा रात 10 बजे तक आने की उम्मीद है। बता दें कि प्रदेश में कुल 29 सीटों पर मतदान किया गया। कुल चार चरणों में यहां चुनाव संपन्न हुआ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story