Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : आखिरी रैली में बोले पीएम मोदी, 19 तारीख को जब आप वोट डालेंगे तो इतिहास रच रहे होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में अपनी अंतिम रैली शुक्रवार को मध्यप्रदेश के खरगोन में की। मोदी ने कहा, ''मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत उत्तरप्रदेश के मेरठ से हुई थी। अब आखिरी सभा मध्यप्रदेश के खरगोन में हो रही है।

लोकसभा चुनाव 2019 : आखिरी रैली में बोले पीएम मोदी,  19 तारीख को जब आप वोट डालेंगे तो इतिहास रच रहे होंगे
X

खरगोन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में अपनी अंतिम रैली शुक्रवार को मध्यप्रदेश के खरगोन में की। मोदी ने कहा, ''मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत उत्तरप्रदेश के मेरठ से हुई थी। अब आखिरी सभा मध्यप्रदेश के खरगोन में हो रही है। ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर अक्सर ध्यान नहीं जाता। ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं। मेरठ में जहां अंग्रेजों के खिलाफ सैनिक विद्रोह हुआ था, वहीं खरगोन की इस धरती पर महान योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक ने आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व किया और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।

मोदी ने कहा कि 19 तारीख को जब आप वोट डालेंगे तो इतिहास रच रहे होंगे, आप लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस बार पूरा देश दल के लिए नहीं देश के लिए कर रहा है। जनता इस बार सरकार नहीं, देश का भविष्य बनाने के लिए अपना वोट डाल रही।

यह भी पढ़ें : एक उंगली दबाने की गलती ने पूरे प्रदेश को तबाह कर दिया है : मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कहा हमारी सरकार आदिवासियों के लिए समर्पित है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी है, जब तक भाजपा है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता है। आपका यह सेवक, आदिवासी समाज की पढ़ाई, दवाई और सिंचाई के लिए मेहनत से काम कर रहा है। देशभर में एकलव्य स्कूलों का एक नेटवर्क तैयार किया जा रहा है। वन उपज में मूल्यवृद्धि करने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं।

आखिरी चरण में इन सीटों पर होना है मतदान - सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story