Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 समाचार : आरोप-प्रत्यारोप के साथ बसों-ट्रकों का अधिग्रहण शुरू

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि चुनावी फंड जुटाने के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार तय कीमत से ज्यादा दर पर शराब बेच रही है। इसके जरिए हर महीने 180 से 200 करोड़ रुपए की अवैध कमाई की जा रही है। आइए जानते हैं राजनीतिक दलों द्वारा एक दूसरे पर लगाए गए आरोपों के बारे में।

लोकसभा चुनाव 2019 समाचार : आरोप-प्रत्यारोप के साथ बसों-ट्रकों का अधिग्रहण शुरू
X

आरोप: कांग्रेस शराब से जुटा रही चुनावी फंड

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि चुनावी फंड जुटाने के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार तय कीमत से ज्यादा दर पर शराब बेच रही है। इसके जरिए हर महीने 180 से 200 करोड़ रुपए की अवैध कमाई की जा रही है। यह आरोप भाजपा के विधायक शिवरतन शर्मा ने लगाया है। विधायक शर्मा ने बताया कि प्रदेश में शराब की 650 दुकानें संचालित हो रही हैं। जहां बेची रजा रही शराब में एमआरपी में 10 से 20 रुपये ज्यादा लिया जा रहा है।

प्रवेश: राहुल ने दिलीप के लिए खोले कांग्रेस के दरवाजे

राजधानी रायपुर एयरपोर्ट में राहुल गांधी ने आज भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले नेता दिलीप कौशिक को कांग्रेस में प्रवेश कराया। वे पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व.पुरुषोत्तम लालकौशिक के बेटे हैं। जब भूपेश बघेल 1993 अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था, तब उनके खिलाफ देश के प्रख्यात समाजवादी नेता रहे पुरुषोत्तम कौशिक के सुपुत्र दिलीप कौशिक चुनाव लड़े थे।

लेकिन बघेल से चुनाव हार गए थे। हालांकि उसम समय चुनाव के बाद परिवारवाद के आरोप के चलते सक्रिय राजनीति से दिलीप कौशिक अलग हो गए थे। अब कांग्रेस प्रवेश के साथ ही एक बार फिर दिलीप कौशिक सक्रिय राजनीति में आ गए हैं।

तैयारी: बसों-ट्रकों का अधिग्रहण शुरू हो गया

लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी ड्यूटी में लगे सुरक्षा बल, कर्मचारियों और चुनाव की सामग्री एक स्थान से दूसरे स्थान पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बसों और ट्रकों का अधिग्रहण शुरू कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीट के लिए तीन चरणों में चुनाव होने है।

इन चुनाव के लिए प्रदेश में सुरक्षा बल, चुनाव सामग्री एवं कर्मचारियों को पहुंचाने के लिए अभी से बस, ट्रक व अन्य वाहनों का अधिग्रहण करने की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। राजधानी रायपुर में भी लोकसभा चुनाव के लिए बसों और ट्रकों का अधिग्रहण किया जा रहा है। अब तक 20 से अधिक बसें व ट्रकों का अधिग्रहण किया जा चुका है। ये सिलसिला अभी जारी रहेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story