Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 मध्य प्रदेश : जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

मप्र में भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल में उपेक्षा आदि को लेकर आपके मन में जो भी गुस्सा था वह प्रदेश सरकार चली जाने से अब खतम हो गया। इसलिए केन्द्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने में जी जान से जुट जाओ। सरकार जाने के बाद अब पदाधिकारियों की पूछ परख भी खतम हो गई है, झूठे मुकदमें दर्ज हो गए हैं। इसलिए अपना वजूद बचाने एकजुट होकर लोकसभा का चुनाव जितवाओ। यह समझाइश भाजपा के बड़े नेताओं ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई पार्टी पदाधिकारियों की लोकसभा क्षेत्रवार बैठकों में दी।

लोकसभा चुनाव 2019 मध्य प्रदेश : जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव, देखें पूरी लिस्ट
X
मप्र में भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल में उपेक्षा आदि को लेकर आपके मन में जो भी गुस्सा था वह प्रदेश सरकार चली जाने से अब खतम हो गया। इसलिए केन्द्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने में जी जान से जुट जाओ। सरकार जाने के बाद अब पदाधिकारियों की पूछ परख भी खतम हो गई है, झूठे मुकदमें दर्ज हो गए हैं।
इसलिए अपना वजूद बचाने एकजुट होकर लोकसभा का चुनाव जितवाओ। यह समझाइश भाजपा के बड़े नेताओं ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई पार्टी पदाधिकारियों की लोकसभा क्षेत्रवार बैठकों में दी।
मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रबंध समिति के बड़े नेताओं ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में लोकसभा क्षेत्रवार बैठकें लीं। केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ सहयोगी के तौर पर बैठे एक-एक अन्य नेताओं ने प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र की अलग- अलग बैठक ली। इन बैठकों में चुनावी तैयारी के अलावा उम्मीदवारों के बारे में भी फीडबैक लिया।
मप्र चुनाव समिति में शामिल पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने अलग-अलग ग्रुप बनाकर चार से सात लोकसभा क्षेत्रों की अलग-अलग बैठकें लीं। प्रत्येक लोकसभा की बैठक में पहले सभी पदाधिकारियों को एक साथ बैठाकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही पार्टी को जिताने के लिए जी जान से जुट जाने के लिए कहा गया।
इसके साथ ही चुनाव को लेकर पार्टी की स्थिति, जीतने की क्षमता, कमियाें के बारे में भी पूछा गया। इसके बाद प्रत्येक पदाधिकारी से वन-टू-वन चर्चा करके उम्मीदवार के बारे में भी राय ली गई। इन बैठकों में पदाधिकारियों से नेताओं ने कहा कि 15 साल के भाजपा के शासन काल में आपकी जो नाराजगी रही, वह सत्ता से बाहर होकर पार्टी ने भुगत ली है।
अब आपका गुस्सा भी ठंडा हो गया, इसलिए प्रत्याशी चाहे जो भी हो, लेकिन अब जिताने के लिए सभी मतभेद भुलाकर जी जान से जुट जाओ। अगर आप सक्रिय होकर काम करोगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार फिर से दिल्ली में काबिज होने से कोई नहीं रोक सकता।
बैठक में विधायक, जिलाध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, संबंधित क्षेत्र में निवासरत राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष को बुलाया गया था। चुनाव समिति के नेता लोकसभा क्षेत्रवार अपनी रिपोर्ट तैयार करके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजेंगे।
इस तरह से लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों का सिर्फ खाका तैयार होगा, टिकट को लेकर अंतिम फैसला भाजपा अध्यक्ष के नेतृत्व में केन्द्रीय चुनाव समिति करेगी। बैठकों में पदाधिकारियों से लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सामाजिक-जातिगत गणित की जानकारी लेते हुए नेताओं ने पूछा कौन से समाज के वोटर ज्यादा हैं। इसके अलावा क्षेत्र में बसपा, आदिवासी बाहुल्य सीटों पर गोंगपा की क्षमताओं पर भी राय ली गई। गोंगपा को लेकर विशेष रायशुमारी भी हुई।

किस क्षेत्र की बैठक में कौन

प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल, राजगढ़, विदिशा, होशंगाबाद, बैतूल लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठकें लीं।
नरेंद्र सिंह तोमर-गोपाल भार्गव ने बालाघाट, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, इंदौर, खंडवा, खरगौन, झाबुआ।
शिवराज सिंह चौहान एवं संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरुआ ने मुरैना, ग्वालियर, भिंड, गुना- शिवपुरी।
प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सागर, दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, रीवा, सीधी, सतना।

यह नाम उभरकर सामने आए

मुरैना - नरेंद्र सिंह तोमर, अनूप मिश्रा, वीडी शर्मा
ग्वालियर - माया सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, जयभान सिंह पवैया
भिंड - अशोक अर्गल, डॉ भागीरथ प्रसाद, लाल सिंह आर्य
गुना- शिवपुरी - प्रभात झा, वीरेंद्र सिंह रघुवंशी
टीकमगढ़ - वीरेंन्द्र खटीक, हरिशंकर खटीक, आरडी प्रजापति
खजुराहो - उमा भारती, विजय बहादुर सिंह बुंदेला, राजू पोतदार, उमेश सैनी, संजय नगाइच
दमोह - प्रहलाद पटैल, जयंत मलैया, अभिषेक भार्गव
सागर - लक्ष्मीनारायण यादव, लक्ष्मीकांत शर्मा, रजनीश अग्रवाल,
जबलपुर - राकेश सिंह, विनोद गोंटिया
इंदौर - सुमित्रा महाजन, कैलाश विजयवर्गीय, सत्यनारायण
खंडवा - अर्चना चिटनीस, नंदकुमार सिंह चौहान,
खरगौन - अंतर सिंह आर्य एवं सुभाष पटेल
धार - कालू सिंह ठाकुर एवं अन्य
उज्जैन - चिंतामणि मालवीय
सीधी - केदार शुक्ल एवं अन्य
विदिशा - साधना सिंह, रघुनंदन शर्मा,
भोपाल - आलोक संजर, वीडी शर्मा, आलोक शर्मा,
बालाघाट - बोधसिंह भगत, मौसमी बिसेन हरिनखेड़े, लता ऐलकर
मंदसौर - सुधीर गुप्ता
होशंगाबाद - राव उदयप्रताप सिंह, गिरजाशंकर शर्मा
मंडला - फग्गन सिंह कुलस्ते
छिंदवाड़ा - अभी मंथन जारी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story