Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, एक शिक्षक निलंबित और 4 SST प्रभारियों को जारी किया नोटिस

सहायक शिक्षक एलकार सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष एवं राजनैतिक विचारधारा की पोस्ट डालने के आरोप में कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं 4 एसएसटी प्रभारियों को भी कारण बताओं नोटिस थमा दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019: कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, एक शिक्षक निलंबित और 4 SST   प्रभारियों को जारी किया नोटिस
X

शाजापुर। सहायक शिक्षक एलकार सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष एवं राजनैतिक विचारधारा की पोस्ट डालने के आरोप में कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं 4 एसएसटी प्रभारियों को भी कारण बताओं नोटिस थमा दिया है।

कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीकांत बनोठ ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए शासकीय प्राथमिक विद्यालय मझानिया में पदस्थ सहायक शिक्षक एलकार सिंह पवार को सोशल मीडिया फेसबुक पर धर्म विशेष एवं राजनैतिक विचारधारा की पोस्ट करने पर लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए लागू आचार संहिता के विपरीत कृत्य होने के कारण मध्यप्रदेश सिविल आचरण नियम 1965 के नियम (3) तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 129 एवं 134 (क) का उल्लंघन करने पर मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

वहीं कलेक्टर ने आचार संहिता के उल्लंघन आदि की घटनाओं की निगरानी के लिए जिले के पुलिस थाना क्षेत्रों की सीमाओं पर बनाए गए एसएसटी पाईन्ट पर पदस्थ चार प्रभारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नोडल अधिकारी व्यय लेखा एवं सहायक व्यय प्रेक्षक द्वारा उकावता नोडल पाईन्ट का सोमवार को रात्रि में निरीक्षण के दौरान एसएसटी नोडल पाईन्ट पर अनुपस्थित और मंगलवार सुबह 8.11 बजे से 8.35 बजे की अवधि में भी अनुपस्थित रहने पर राजस्व निरीक्षक सूरज वर्मा, पंचायत समन्वयक अधिकारी दिलीप त्रिवेदी तथा राजस्व निरीक्षक अवसर सिंह को कारण बताओ सूचना पत्र दिया।

इसी तरह नोडल पाईन्ट बिरगोद, गोविन्द कराड़ा का फार्म हाउस पर तैनात किए गए एसएसटी प्रभारी पंचायत समन्वयक सतीश सोनी को भी कारण बताओ सूचना पत्र दिया गया है। प्रभारी सोनी को स्थापित पाईन्ट पर के स्थान से अन्ये स्थान पर बैठक व्यवस्था करने के कारण नोटिस दिया गया है। बिरगोद पाईन्ट का निरीक्षण गत दिवस व्यय प्रेक्षक द्वारा किया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story