Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019ः ये हैं लोगों की मांग, जानें अबकी बार किसकी सरकार

अबकी बार किसकी सरकार, इस सर्वाधिक अहम सवाल को लेकर हरिभूमि की टीम शनिवार को होशंगाबाद रोड स्थित विद्यानगर पहुंची।

लोकसभा चुनाव 2019ः ये हैं लोगों की मांग, जानें अबकी बार किसकी सरकार
X

अबकी बार किसकी सरकार, इस सर्वाधिक अहम सवाल को लेकर हरिभूमि की टीम शनिवार को होशंगाबाद रोड स्थित विद्यानगर पहुंची। इस पॉश मानी जाने वाली कॉलोनी में चौक के पास खड़े लोगों से चुनाव को लेकर बातचीत की गई तो सभी ने एक स्वर में कहा कि हम ऐसी सरकार चाहिए जो आर्थिक नीति को सुधार सके।

यह सबसे बड़ी दिक्कत है कि जब भी देश में आर्थिक नीति की बात होती है तो या तो वह सबसे निचले पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभ देने के लिए होती है या उस नीति से सबसे ऊपर की जो लेयर है, उस पर असर होता है। मध्यम वर्ग हमेशा सपोर्टिंग रोल ही निभाता है।

मध्यम वर्ग के घर का बजट सुधर सके, इस वर्ग के बच्चे अच्छे स्कूलों में शिक्षा ले सकें, ऐसी कोई योजना आर्थिक नीति में शामिल नहीं होती, जिससे यह वर्ग लंबे समय से उपेक्षा का शिकार हो रहा है। जरूरत है कि आर्थिक नीति को सुधारा जाए और उसमें मध्यम वर्ग का भी ख्याल रखा जाए।

फीस पर नियंत्रण करने संबंधी कानून बने

सीबीएसई बोर्ड के निजी स्कूलों की फीस अकेले भोपाल में ही 50 हजार से 1 लाख तक है। मध्यम वर्ग का बच्चा कैसे इन स्कूलों में पढ़ सकेगा। इसकी भी चिंता होनी चाहिए। फीस नियंत्रण को लेकर कानून बनना चाहिए।
- सज्जन परमार

ऐसी नीति लाएं की न बिगड़े घर का बजट

मध्यम वर्ग के सामने सबसे बड़ी चिंता घर के बजट की रहती है। ऐसी नीतियां लानी चाहिए जिससे की घर का बजट न बिगड़े। महंगाई को कंट्रोल करना चाहिए। लोगों के आर्थिक सुधार पर ध्यान देना चाहिए।
- रवि पंवार

मध्यम वर्ग होता है उपेक्षा का शिकार

मध्यम वर्ग ही ऐसा वर्ग है, जिसकी अलग से गवर्मेंट से कोई अपेक्षा नहीं होती। इसी कारण वह उपेक्षा का शिकार होता है। दुर्भाग्य पूर्ण है कि इस वर्ग के लोगों के उत्थान की दिशा में कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।
- विनोद शुक्ला

इंफ्रास्ट्रकचर समस्या नहीं अब गुणवत्ता पर देना होगा ध्यान

वर्तमान में देश तरक्की कर रहा है। अब वो समय नहीं रहा, जब इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया जाता था। अब समय आ गया है कि जो काम हो रहा है उसकी गुणवत्ता का ख्याल रखा जाए, ताकि वह लंबे समय तक टिके।
- प्रकाश चौकसे

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story