Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : दिग्विजय ने दाखिल किया नामांकन, विरासत को सहेजें रखने मांगा लोगों से आर्शीवाद

मध्यप्रदेश से भोपाल के कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कलेक्टर दफ्तर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया।

लोकसभा चुनाव 2019 : दिग्विजय ने दाखिल किया नामांकन, विरासत को सहेजें रखने मांगा लोगों से आर्शीवाद
X

भोपाल। मध्यप्रदेश से भोपाल के कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कलेक्टर दफ्तर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पत्नी अमृता सिंह, बेटा जयवर्धन सिंह, मंत्री पीसी शर्मा मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने जाने से पहले वह अपने गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का आर्शीवाद लेने झरनेश्वर मंदिर पहुंचे।


इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के घर से वो पैदल ही नामांकन दाखिल करने के लिए निकल पड़े। इस दौरान नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह, सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह और कई प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहे। दिग्विजय के साथ समर्थकों का भारी हुजूम भी कलेक्टोरेट पहुंचा। जिन्हें बैरिकेडिंग के जरिए बाहर ही रोक दिया गया।


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सुबह ही ट्वीट करके शनिवार को नामांकन भरने की सूचना देते हुए भोपाल के लोगों से नए आगाज और सकारात्मक परिवर्तन के लिए आशीर्वाद मांगा है। साथ ही उन्होंने वादा किया है कि आपकी हिस्सेदारी, सदैव मेरी जिम्मेदारी होगी।


पर्चा भरने जाने से पहले दिग्विजय सिंह अपने गुरु शंकराचार्य स्वारूपानंद सरस्वत से मिलने झरनेश्वर मंदिर पहुंचे। जहां अपनी पत्नी अमृता राय के साथ विशेष पूजा अर्चना की। इसके बाद आधे घंटे तक उन्होंने अपने गुरु के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान पत्नी अमृता राय और भाई लक्ष्मण सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे।


दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट में कहा, भोपाल की यही खूबसूरती है। समभाव का तानाबाना इसकी पहचान है। ऐसी पहचान जो पुरखों ने विरासत के रूप में हमें सौंपी है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस विरासत को सहेजें, पोषित करें और सौहार्द्र के सांचे में विकास को बुनें। विकास की दौड़ में हमारी संस्कृति, हमारी पहचान धूमिल न हो जाए।


इस चुनौती को स्वीकार कर, भोपाल को भोपाल बनाये रखते हुए इसके विकास का लक्ष्य लेकर,मां नर्मदा के आशीर्वाद और भोपाल की जनता के स्नेह व समर्थन से मैं आज दोपहर 2 बजे नामांकन दाखिल कर रहा हूं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story