Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

काेरोना : दमोह के युवाओं ने उठाई जरूरतमंदों को भोजन बांटने की जिम्मेदारी

युवाओं ने गरीबों को भोजन के पैकेट बांटे। साथ ही सैनिटाइजर से उनके हाथ भी साफ करवाये। पढ़िए पूरी खबर-

काेरोना : दमोह के युवाओं ने उठाई जरूरतमंदों को भोजन बांटने की जिम्मेदारी

दमोह। कोराना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है, इस लॉकडाउन के दौरान सबसे बड़ी समस्या गरीबों को आ रही है। वह ना तो काम धंधा कर पा रहे हैं, ना ही उनके लिए आय का कोई अन्य स्रोत है। यहां तक कि उनके सामने पेट भरने के लिए भोजन जुटाने के भी लाले पड़े हुए हैं। ऐसे में दमोह के कुछ समाजसेवियों ने एक अच्छी पहल की और ऐसे गरीबों को भोजन के पैकेट बांटे। साथ ही सैनिटाइजर से उनके हाथ भी साफ करवाये।

दमोह की सीमा से सटे ग्राम आमचौपरा में कई ऐसे परिवार निवास करते हैं, जो रोजाना कमाते है, तो खाते हैं। जहां लाॅकडाउन के चलते काम धंधा बंद है, वहीं इनके पास आय का कोई स्रोत भी नहीं है। ऐसे में इनके सामने अपना व अपने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो रहा है। जब इस बात की जानकारी इस ग्राम के कुछ युवाओं को लगी तो उन्होंने साथ मिलकर इन गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की।

सामूहिक रूप से मिलकर सभी ने बैकुंठ धाम मंदिर में विशेष सुरक्षा के साथ भोजन के पैकेट बनवाए और ग्राम में जाकर पहले तो इन गरीबों के सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाए। साथ ही उन्हें भोजन के पैकेट बांटे। आज करीब 200 पैकेट भोजन इन समाजसेवियों एवं युवाओं ने गरीबों को वितरित किए हैं। इन सभी का कहना था कि उनकी यह मुहिम 14 अप्रैल तक लगातार जारी रहेगी। यदि इसके बाद भी लाॅकडाउन की स्थिति बनती तो भी उनकी यह मुहिम नहीं रुकेगी।

Next Story
Top