Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक आज, सवर्णों का 10 फीसदी आरक्षण हो सकता है पारित Watch Video

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण प्रस्ताव समेत दर्जनभर प्रस्तावों को लेकर बुधवार सुबह 11.30 बजे मंत्रालय में कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक रखी गई है। बताया जा रहा है इस बैठक में भोपाल-इंदौर में मेट्रो रेल के MOU ड्राफ्ट मंजूरी हो सकते हैं।

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक आज, सवर्णों का 10 फीसदी आरक्षण हो सकता है पारितMadhya Pradesh Chief Minister Kamal Nath Cabinet Meeting

भोपाल। सवर्णों (सामान्य वर्ग) क को लेकर बुधवार सुबह 11.30 बजे मंत्रालय में कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक रखी गई है। बताया जा रहा है इस बैठक में भोपाल-इंदौर में मेट्रो रेल के MOU ड्राफ्ट मंजूरी हो सकते हैं।


बता दें कि इस कैबिनेट में सबसे महत्वपूर्ण सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही सामान्य वर्ग के गरीब तबके को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने वाले प्रारूप को भी मंजूरी मिल सकती है। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर जिनकी वार्षिक आमदनी 8 लाख से कम हो। शहरों में जिनकी 1200 स्क्वेर फूट से कम का मकान है उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा। सरकार सीधी भर्तियों में 10 फीसदी आरक्षण देने का काम करेगी। वहीं मानसून सत्र के दौरान जो विधेयक पेश किए जाने हैं उन सब प्रस्तवों को भी मंजूरी के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा। इसके अलावा और भी कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

इसमें अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लघु उद्यमियों से 30 फीसदी तक खरीदी का प्रस्ताव आ सकता है। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की अघोषित कटौती और विद्युत वितरण व्यवस्था सुचारु न होने के कारण सरकार को नागरिकों की सबसे ज्यादा आलोचना का शिकार होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जरूरत इस बात की है कि विद्युत विभाग अपनी छवि सुधारने के लिए काम-काज में सुधार लाए।

Share it
Top