Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मध्यप्रदेश के 6 शहरों में सेफ सिटी कार्यक्रम संचालित करने की मंजूरी,  अतिथि शिक्षकों के मानदेय में दो गुनी वृद्धि

मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मध्यप्रदेश के छ: शहरों में सेफ सिटी कार्यक्रम संचालित करने की मंजूरी दे दी गई है। इसमें भोपाल, इन्दौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, छतरपुर और जबलपुर शामिल है।

मध्यप्रदेश के 6 शहरों में सेफ सिटी कार्यक्रम संचालित करने की मंजूरी,  अतिथि शिक्षकों के मानदेय में दो गुनी वृद्धिKamal Nath cabinet Approved to operate safe city program in 6 cities of Madhya Pradesh

भोपाल। मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मध्यप्रदेश के छ: शहरों में सेफ सिटी कार्यक्रम संचालित करने की मंजूरी दे दी गई है। इसमें भोपाल, इन्दौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, छतरपुर और जबलपुर शामिल है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं एवं महिलाओं को शहर में सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराना है। जिससे वे किसी भी प्रकार की हिंसा के भय से मुक्त होकर जीवन जी सकें। कार्यक्रम में 5 करोड़ रूपये के व्यय की मंजूरी दी गई।

इसके साथ ही मंत्रिपरिषद ने आदिम-जाति कल्याण विभाग की शालाओं में नियोजित अतिथि शिक्षकों के मानदेय में लगभग दो गुनी वृद्धि करने का निर्णय लिया। अतिथि शिक्षक वर्ग-एक का मासिक मानदेय 4500 से बढ़ाकर अधिकतम मासिक मानदेय 9 हजार, वर्ग-दो का 3500 से 7 हजार और वर्ग-तीन का 2500 से बढ़ाकर 5 हजार अधिकतम मासिक मानदेय किया। अतिथि शिक्षक वर्ग-एक के 2802, वर्ग-दो के 6993 और वर्ग-तीन के 11 हजार 738 कुल 21 हजार 533 शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। यह मानदेय दरें 1 जुलाई 2019 से देय होंगी।

Next Story
Share it
Top