Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP Breaking : 107 विधायकों को नजरबंद रखेगी भाजपा, बैठक के बाद होगी रवानगी

कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधायकों की गैरमौजूदगी के कारण नाकाम, पढ़िए पूरी खबर-

MP Breaking : 107 विधायकों को नजरबंद रखेगी भाजपा, बैठक के बाद होगी रवानगी

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया का आज भाजपा प्रवेश स्थगित होने की सूचना मिल रही है। दिल्ली में मध्यप्रदेश भाजपा के दिग्गज नहीं हैं, बल्कि भोपाल में है, क्योंकि यहां सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक हो रही है।

दूसरी खबर यह है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक नाकाम रही, क्योंकि सदन के कई विधायक अभी भी गायब हैं। इसलिए माना जा रहा है कि सिंधिया का भाजपा प्रवेश कार्यक्रम स्थगित हो रहा है।

जानकारी यह भी मिल रही है कि भाजपा ने राज्यसभा के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर सहमति बना ली है, लेकिन अभी तक चूंकि सिंधिया भाजपा के हिस्सा नहीं हैं, इसलिए उनके नाम की घोषणा अधिकृत रूप से नहीं की गई है।

भोपाल में भाजपा विधायक दल की बैठक भी जारी है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं। कैलाश विजयवर्गीय, विनय सहस्त्रबुद्धे, फग्गन सिंह कुलस्ते, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा आदि कई बड़े नेता वहां मौजूद हैं।

भाजपा अपने 107 विधायकों को नई सरकार बनने तक नजरबंद रखेगी। ऐसी नाजुक स्थिति में पार्टी अपने किसी भी विधायक के तोड़फोड़ की आशंका को देखते हुए ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है।

जानकारी मिली है कि भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म होते ही सभी 107 विधायकों को किसी विशेष जगह पर एक साथ ठहराया जाएगा। इन विधायकों को भारतीय जनता पार्टी तब तक अपनी निगरानी में रखेगी, जब तक प्रदेश में नई सरकार का गठन नहीं हो जाता है।

Next Story
Top