Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सूचना आयुक्त माथुर पर लगे आरोपों की जांच शुरू, सरकार ने कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट

राज्य सरकार ने मप्र सूचना आयोग के सूचना आयुक्त राजकुमार माथुर पर लगाए गए आरोपों की उच्च स्तरीय जांच शुरू हो गई है। इस संबंध में जहां से भी जांच संबंधित है, वहां के कलेक्टरों को पत्र लिखकर जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

सूचना आयुक्त माथुर पर लगे आरोपों की जांच शुरू, सरकार ने कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट
X
Investigation has started on the allegations against Information Commissioner Mathur

भोपाल। राज्य सरकार ने मप्र सूचना आयोग के सूचना आयुक्त राजकुमार माथुर पर लगाए गए आरोपों की उच्च स्तरीय जांच शुरू हो गई है। इस संबंध में जहां से भी जांच संबंधित है, वहां के कलेक्टरों को पत्र लिखकर जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। अभी तक कलेक्टरों की तरफ से रिपोर्ट नहीं आई है। पहली बार किसी सूचना आयुक्त पर लगे आरोपों को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। 

शहडोल के संभागायुक्त आरबी प्रजापति ने माथुर पर गंभीर आरोप लगाते हुए सामान्य प्रशासन विभाग (कार्मिक) को पत्र लिखकर तत्काल इस मामले की जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने 7 सूत्रीय आरोप पत्रों का एक पत्र भेजा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि संवैधािनक पदों पर बैठे अफसर से इस स्थिति में कैसे कोई विश्वास कर सकेगा। उनके इस पत्र से हंगामा मच गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संबंधित जिलों के कलेक्टरों को पत्र भेजकर इस मामले में तत्काल जांच कर रिपोर्ट राज्य शासन के पास भेजने को कहा है।

कुछ इस तरह के हैं आरोप-

माथुर ने विदिशा के ग्यारसपुर में 12 हेक्टेयर जमीन को अनधिकृत रूप से अदला बदली करने के कारण शासन को करोड़ों रुपए की क्षति हुई है। इस संबंध में उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग समेत केंद्रीय कार्मिक एवं पेंशन विभाग को भी पत्र भेजा था। पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। इस तरह की जमीन के अदला बदली में 15 गुना प्रतिकर भुगतान का प्रावधान है। पर ऐसा नहीं किया गया। मान सरोवर तालाब के संबंध में विभाग की ओर से पत्र प्रेषित किया गया है। 

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story