Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से मांगा जवाब

भोपाल में जिस जगह से शहीद चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाई गई थी, वहां पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की मूर्ति को लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने सरकार के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।

पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से मांगा जवाबHigh court seeks reply from Chief Secretary in the matter of installing statue of former CM Arjun Singh

भोपाल। भोपाल में जिस जगह से शहीद चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाई गई थी, वहां पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की मूर्ति को लगाने के मामले में हाईकोर्ट ने सरकार के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है। कोर्ट ने कल तक जवाब पेश करने को कहा है। बताया जा रहा है कि ग्रीष्म जैन ने कोर्ट में याचिका दायर किया था। सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद सरकार ने पूर्व सीएम की मूर्ति लगाने का निर्णयलिया गया था। इसको लेकर बीजेपी और चंद्रशेखर आजाद के परिवार के लोग लगातार विरोध कर रहे हैं।

परिवार के लोगों का कहना है कि सरकार ने कुछ साल पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति विकास के नाम पर दूसरी जगह शिफ्ट कर दी, लेकिन अब वहां पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की मूर्ति लगी हुई है। साथ ही उन्होंने सवाल उठाया है कि विकास के नाम पर चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाई गई थी, तो आखिर अर्जुन सिंह की मूर्ति वहां पर क्यों लगाई गई है?

Next Story
Share it
Top