Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बरगी बांध के 21 गेट खुलने के बाद ऊफान पर नर्मदा, 19​ जिलों में अलर्ट

जबलपुर सहित पूरे मध्यप्रदेश में हो भारी बारिश के चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। रविवार दोपहर बरगी बांध के 21 गेट खुलने के बाद नर्मदा नदी ऊफान पर है।

बरगी बांध के 21 गेट खुलने के बाद ऊफान पर नर्मदा, 19​ जिलों में अलर्ट
X

जबलपुर सहित पूरे मध्यप्रदेश में हो भारी बारिश के चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। रविवार दोपहर बरगी बांध के 21 गेट खुलने के बाद नर्मदा नदी ऊफान पर है। जिसके बाद जबलपुर, सवनी, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, रायसेन, देवास, सिहोर, खण्डवा और खरगोन जिले के तटवर्ती क्षेत्रों पर डूबने का खतरा मंडराने लगा है।


नर्मदा के ग्वारीघाट पर सुबह से नर्मदा का रौद्र रूप देखने भारी संख्या में पहुंचे स्थानीय लोग, ग्वारीघाट में चलने वाली नावें तक नर्मदा के बहाव के कारण नावें तक बीच सड़क पर पहुंच गई। नर्मदा किनारे बने घर और दुकान पानी में डूब गए हैं। वहीं स्थानीय लोगों ने लगाए जिला प्रशासन पर कोई व्यवस्था न करने के आरोप लगाया है।


नर्मदा ऊफान पर, 19 जिलों में अलर्ट

एनवीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अमले को सूचना दी। बारिश की स्थिति व डैम के जल स्तर को रिव्यू करने के बाद सभी गेट खोलने का निर्णय लिया गया। नर्मदा में बाढ़ के हालात से प्रभावित होने वाले जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद समेत उन्नीस जिलों के मुख्यालायों में सूचना दी गई। इसके बाद नर्मदा के तटवर्ती क्षेत्रों में मुनादी कर लोगों को सूचित किया गया। फिर अलॉर्म के जरिए अलर्ट किया गया। इसके बाद डैम के गेट खोले दिए गए। जिसके बाद नर्मदा के सभी तट ग्वारीघाट, तिलवाराघाट, लम्हेटाघाट व भेड़ाघाट समेत अन्य तटों में बाढ़ हालात बन गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story