Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल ने महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव से जुड़े अध्यादेश को नहीं दी मंजूरी, विवेक तन्खा ने कहा - ये गलत परंपरा होगी

नगरीय निकाय चुनावों से जुड़े एक विधेयक को राज्यपाल लालजी टंडन ने मंजूरी नहीं दी है। राज्यपाल ने मेयर के अप्रत्यक्ष चुनाव से जुड़े अध्यादेश को फिलहाल रोक दिया है। इसके बाद मध्यप्रदेश सरकार और राज्यपाल के बीच पशोपेश की स्थिति बन गई है।

राज्यपाल ने महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव से जुड़े अध्यादेश को नहीं दी मंजूरी, विवेक तन्खा ने कहा - ये गलत परंपरा होगी
X
Governor Lalji tandon did not approve ordinance related to indirect election of Mayor

भोपाल। नगरीय निकाय चुनावों से जुड़े एक विधेयक को राज्यपाल लालजी टंडन ने मंजूरी नहीं दी है। राज्यपाल ने मेयर के अप्रत्यक्ष चुनाव से जुड़े अध्यादेश को फिलहाल रोक दिया है। इसके बाद मध्यप्रदेश सरकार और राज्यपाल के बीच पशोपेश की स्थिति बन गई है। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के जानेमाने वकील विवेक तनखा ने ट्वीट कर लिखा है कि वे मप्र सरकार के महापौर बिल को न रोके,यह गलत परंपरा होगी। तनखा ने ट्वीट कर लिखा है कि "सम्माननीय राज्यपाल आप एक कुशल प्रशासक थे और हैं...संविधान में राज्यपाल कैबिनेट की अनुशंसा के तहत कार्य करते हैं। इसे राज्यधर्म कहते हैं। विपक्ष की बात सुनें मगर महापौर चुनाव बिल नहीं रोकें। यह गलत परम्परा होगी...ज़रा सोचिए।



बता दें कि हाल ही में राज्य निर्वाचन आयोग के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रक्रिया संबंधी प्रस्ताव को पिछले महीने कैबिनेट ने मंजूरी दी थी।जिसके तहत प्रदेश में महापौर का चयन निर्वाचित पार्षदों द्वारा किया जाना है। बीजेपी इस प्रक्रिया काविरोध कर रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story