Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व विधायक ने बेटा, बेटी की संस्थाओं को बांट दिए विधायक निधि के 25 करोड़, EOW ने की पूछताछ

विधायक निधि से 25 करोड़ रुपए बेटा, बेटी एवं नाती की संस्थाओं को बांटने के मामले में ईओडब्ल्यू जबलपुर ने पूर्व मनोनीत विधायक लोरेन बी लोबो से लंबी पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने उन्हें नोटिस देकर तलब किया था।

पूर्व विधायक ने बेटा, बेटी की संस्थाओं को बांट दिए विधायक निधि के 25 करोड़, EOW ने की पूछताछ
X
Former MLA has distributed 25 crores of MLA funds to the institutions of son, daughter, EOW inquired

जबलपुर। विधायक निधि से 25 करोड़ रुपए बेटा, बेटी एवं नाती की संस्थाओं को बांटने के मामले में ईओडब्ल्यू जबलपुर ने पूर्व मनोनीत विधायक लोरेन बी लोबो से लंबी पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने उन्हें नोटिस देकर तलब किया था। उनके खिलाफ छह महीने पहले विधायक निधि के दुरुपयोग और परिजनों को लाभ पहुंचाने की शिकायत दर्ज हुई थी। ईओडब्लयू ने जांच के बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। ईओडब्ल्यू ने निधि का पैसा आवंटित करने को लेकर उनसे कई बिंदुओं पर पूछताछ की। लेकिन वे घिरती नजर आ रही है। निधि के जरिए परिजनों को फायदा पहुंचाने के मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

विधायक निधि के दुरुपयोग का यह अब तक सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है। जल्द जांच एजेंसी लोरेन बी की गिरफ्तारी भी कर सकती है। लोरेब बी भाजपा शासन काल में करीब 10 साल तक मप्र विधानसभा की मनोनीत विधायक थीं। वे एंग्लो इंडियन समाज की प्रतिनिधि होने की वजह से विधायक मनोनीत की गईं। हालांकि बाद में यह आरोप लगे थे कि मप्र में एक भी एंग्लो इंडियन आंग्ल भारतीय नहीं है। उन्होंने अपने कार्यकाल में विधायक निधि का जो पैसा मिला था, उसे विकास कार्यों में खर्च करने की बजाए 25 करोड़ रुपए अपने बेटा, बेटी और नाती की संस्था को दिया था। भाजपा सरकार जाते ही यह मामला ईओडब्ल्यू में जांच के लिए पहुंचा। लोरेन बी पर 2007-8 से 2017-18 की अवधि में मिली विधायक निधि के दुरुपयोग का आरोप है।

इन संस्थाओं को बांटा पैसा

पूर्व विधायक लोरेन बी लोबो ने बेटे एलजी लोबो व बेटी लीन डिलायमा की संस्था नोबल वुमन वेलफेयर फोरम, विनिंग एक्सप्रेशन, जेम्स एसोसिएशन, लाभ उन्यन क्रिश्चियन मिशन, सरगम संगीत सेंटर, स्टार क्रिकेट क्लब, सनराइज फुटबॉल क्लब व अन्य को करोड़ों रुपए विधायक निधि से दिए। ईओडब्ल्यू को अब तक की जांच में यह भी जानकारी मिली है कि नाती समायरा, नीतिका और रिश्तेदार मंजरी तली व एडवर्ड डिलायमा की संस्थाओं को भी विधायक निधि से पैसे दिए गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story