Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में जनपद पंचायत अध्यक्ष पति सहित दर्जनों अपात्रों को भेजा गया तीर्थ यात्रा पर

प्रदेश में बुजुर्गों को तीर्थ कराने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। जहां अमीरों द्वारा गरीबों के हक पर खुलेआम डाका डाला जा रहा है।

Additional Collector DP Burman
X
Additional Collector DP Burman

सीधी। प्रदेश में बुजुर्गों को तीर्थ कराने के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। जहां अमीरों द्वारा गरीबों के हक पर खुलेआम डाका डाला जा रहा है। मामला सीधी जनपद पंचायत से जुड़ा हुआ है सीधी जनपद पंचायत अंतर्गत जहां पूरे सीधी जिले में कुल 175 लोगों को मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत द्वारिकापुरी भेजा गया है। जिसमें सीधी जनपद से कई अपात्र को पात्र बनाकर भेजा गया है।


मध्य प्रदेश अध्यात्म विभाग मंत्रालय द्वारा जो दिशा निर्देश बनाए गए हैं तीर्थ यात्रियों के लिए उनका खुलेआम उल्लंघन किया गया है जिस पर सीधी के जनपद पंचायत अध्यक्षा शकुंतला सिंह परिहार साथ ही उनके पति धर्मेंद्र सिंह परिहार जो विधायक प्रतिनिधि है सहित दर्जनों की संख्या में ऐसे यात्री हैं जो कि नियम विरुद्ध तरीके से तीर्थ पर जा रहे हैं।

इस मामले में जब अपर कलेक्टर डीपी बर्मन से बात कि गई तो उन्हांंने कहा, तीर्थ यात्रियों को गाइडलाइन के अनुसार भेजा जाना चाहिए और यदि किसी गलत दस्तावेज के आधार पर तीर्थयात्री को भेजा गया है तो उस विभाग पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही ऐसे व्यक्तियों पर भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी जो कूट रचित दस्तावेजों के साथ यात्रा में सम्मिलित हुए हैं। बहर-हार कुछ भी हो मुख्यमंत्री तीर्थ योजना पर यह फर्जीवाड़ा बिना प्रशासनिक अमले के नहीं संभव हो सकता है अब देखना यह दिलचस्प होगा कि इस फर्जीवाड़े में कौन-कौन बेनकाब होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story