Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट हुई डायवर्ट

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। भारी बारिश से सबसे अधिक नुकसान किसानों को हुआ है।

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट हुई डायवर्टflood-like conditions in Madhya Pradesh Due to heavy rain

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। भारी बारिश से सबसे अधिक नुकसान किसानों को हुआ है। अतिवृष्टि से फसलें बर्बाद हो गई है। प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। प्रदेश की नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। बैराज से चंबल नदी में 4 लाख 87 हजार 421 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इसके चलते राजघाट पर चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान 138 मीटर से ऊपर निकल गया। जलस्तर बढ़ने से सबलगढ़ क्षेत्र में स्थित पांच गांवों में पानी भरने लगा। सबलगढ़ से अंबाह-पोरसा तक 60 गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया। नीमट में लगातार हो रही बारिश से दुकानों में पानी घुस गया है। कई लोग पानी की वजह से अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं।

खराब मौसम के कारण लैंड नहीं कर पाई फ्लाइट

खराब मौसम के कारण राजाभोज एयरपोर्ट पर उतरने वाली फ्लाइट नहीं उतर पाई। एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी की वजह से कोई भी फ्लाइट लैंडिंग और टेकऑफ नहीं कर पा रही थी। जिसके बाद हज यात्रियों की फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया।

Next Story
Share it
Top