Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पौधारोपण घोटाला मामले में शिवराज के खिलाफ नहीं होगी EOW की जांच, मुख्यमंत्री को भेजा गया प्रस्ताव

उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने लिखा है कि दोनों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं हैं, इसलिए उनके खिलाफ जांच की सिफारिश नहीं की जा सकती।

पौधारोपण घोटाला मामले में शिवराज के खिलाफ नहीं होगी EOW जांच, मुख्यमंत्री को भेजा गया प्रस्तावEOW investigation will not be held against Shivraj in plantation scam case

भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू की जांच नहीं होगी। विभाग के अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व वन मंत्री डॉ गौरीशंकर शेजवार के खिलाफ ईओडब्ल्यू से जांच कराने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने लिखा है कि दोनों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं हैं, इसलिए उनके खिलाफ जांच की सिफारिश नहीं की जा सकती।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पौधारोपण का निर्णय शीर्ष राजनीतिक फैसला था, जिसका पालन करना अफसरों की जिम्मेदारी है।इसलिए अफसरों पर कार्रवाई नहीं की जा सकती है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार के खिलाफ जांच के मामले में फाइल में लिखा गया है कि पौधारोपण से जुड़ी नोटशीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व वनमंत्री के हस्ताक्षर नहीं हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने पौधारोपण मामले में घोटाले का आरोप लगाया था। हाल ही में वनमंत्री उमंग सिंघार ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, तत्कालीन वन बल प्रमुख डॉ. अनिमेष शुक्ला आदि के खिलाफ ईओडब्ल्यू को जांच सौंपने की अनुशंसा की थी।

Next Story
Share it
Top