Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बारिश में बह गई करोड़ों की सड़कें, अब शुरू हुआ पेंचवर्क 

तेज और लगातार हो रही बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कों के हाल बेहाल हो गए हैं। हालात यह हैं कि कई सड़कों पर तो गड्ढे ही गड्ढे हैं, जिसकी वजह से इन सड़कों पर जाम के हालात बन रहे हैं, वही दो पहिया वाहन चालक इन गड्ढे की वजह से घायल हो रहे हैं।

बारिश में बह गई करोड़ों की सड़कें, अब शुरू हुआ पेंचवर्क Crores of roads were washed away due to rain in MP

भोपाल। तेज और लगातार हो रही बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कों के हाल बेहाल हो गए हैं। हालात यह हैं कि कई सड़कों पर तो गड्ढे ही गड्ढे हैं, जिसकी वजह से इन सड़कों पर जाम के हालात बन रहे हैं, वही दो पहिया वाहन चालक इन गड्ढे की वजह से घायल हो रहे हैं। सड़कों की खराब हालात को देखते हुए कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सीपीए और बीडीए को अपनी-अपनी सड़कों की मरम्मत करने की हिदायत दी थी। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने सड़कों का पेंचवर्क शुरु कर दिया है।

कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि जहां तक संभव हो सड़कों को वाहनों के चलने लायक बनाया जाए। बुधवार को नगर निगम और पीडब्ल्यूडी ने पेंचवर्क का काम शुरू कर दिया है। घोड़ा नक्कास, इमामी गेट, हमीदिया रोड, पर पेंचवर्क किया गया। कलेक्टर ने कहा कि पेंचवर्क का काम एक हफ्ते में पूरा कर लिया जाना चाहिए। इसके लिए गड्ढों वाली सड़कों का सर्वे कर काम शुरु किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों पर सबसे पहले पेंचवर्क किया जाए। जिससे वाहन चालकों को राहत मिल सके। मालूम हो कि राजधानी में नगर निगम की 3879 किमी, पीडब्ल्यूडी की 531 किमी, सीपीए की 132 किमी और बीडीए की 150 किलोमीटर लंबी सड़के हैं। शहर की सड़कें 8 एजेंसियों ने बनाई हैं।

- इन सड़कों के हाल-बेहाल

राजधानी में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सीपीए और बीडीए की सड़कों की हालत खराब हो गई है। सबसे ज्यादा सड़कों की खराब हालात करोंद, यूनियन कार्बाइड रोड, हबीबगंज रोड, आरआरएल तिराहा, पीपल चौराहा, होशंगाबाद रोड, विदिशा रोड, जेल रोड की है, जहां वाहन चालक सड़कों के बड़े-बड़े गड्ढों में गिर रहे हैं। ऐसे में यहां पर जाम के हालात भी बन रहे हैं।

Next Story
Share it
Top