Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Facebook पर लोगों से सीधा-संवाद करेंगी कलेक्टर प्रियंका दास

मुरैना में कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद से ही मुरैना जिला प्रशासन गंभीर है। कई तरह के ऐहितयात बरते जा रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

Facebook पर लोगों से सीधा-संवाद करेंगी कलेक्टर प्रियंका दास

मुरैना। कलेक्टर प्रियंका दास आज शाम 5.30बजे फेसबुक के द्वारा लोगों से सीधा संवाद संवाद करेंगी। वे कोरोना से बचाव को लेकर लॉक डाउन के संदर्भ में बातचीत करेंगी। वे लोगों के सवालों का जवाब भी देंगी। गौरतलब है कि मुरैना में कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद से ही मुरैना जिला प्रशासन गंभीर है। कई तरह के ऐहितयात बरते जा रहे हैं।

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुये जिला प्रशासन के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक विकासखण्ड के लिये एक-एक स्वास्थ्य मोबाइल टीम गठित की गई है। जिसमें 3 अलग से टीम जिला मुख्यालय के लिये गठित की गई है। 10 टीमों को कलेक्टर की उपस्थिति में प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें कलेक्टर ने कहा कि मोबाइल टीम अपने-अपने क्षेत्र में रहकर अन्य राज्यों से आने वाले लोग अपने घर पर पहुंचते है तो उन्हें सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार जैसे लक्षण महसूस होते है तो वे 104 या 07532-223012 पर सूचित करें।



सूचना मिलने पर जिले से मोबाइल टीम पर मैसेज पहुंचेगा, मोबाइल टीम अपनी पूर्ण तैयारी के साथ तत्काल काॅल करने वाले व्यक्ति से सम्पर्क करेंगी और उसमें इस प्रकार के लक्षण पाये जाने पर थर्मामीटर से माथे पर स्क्रीनिंग की जावे। स्क्रीनिंग में जो भी लक्षण दिखाई दें तो उसी आधार पर जिला काॅल सेन्टर को सूचित करना होगा। इसके साथ ही उस व्यक्ति से किस प्रांत, किस स्थान से आने के वारे में जानकारी ली जावेगी। अगर व्यक्ति 14 दिन पूर्व गांव में आ चुका है तो किसी भी प्रकार की परीक्षण की जरूरत नहीं होगी। अगर व्यक्ति एक या दो दिन पहले ही आया हो तो यह जानकारी भी प्राप्त करनी होगी। उसी हिसाब से व्यक्ति को हाॅम आईसोलेशन सुविधा मुहैया कराई जायेगी।

Next Story
Top