Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईडी का खुलासा: कोयला घोटाला और मनी लांड्रिंग की जांच में 348 एकड़ जमीन जब्त

ईडी ने मनी लांडरिंग रोकथाम अधिनियम के तहत नरसिंहपुर जिले में जमीन जब्त करने का आदेश दिया है।

ईडी का खुलासा: कोयला घोटाला और मनी लांड्रिंग की जांच में 348 एकड़ जमीन जब्त
X

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि उसने कोयला खंड आवंटन घोटाले में मनी लांड्रिंग की जांच के संबंध में मध्य प्रदेश में 348 एकड़ जमीन जब्त की है। यह जमीन करीब 4.53 करोड़ रुपए की है।

ईडी ने इस संबंध में मनी लांडरिंग रोकथाम अधिनियम के तहत नरसिंहपुर जिले में स्थित जमीन को जब्त करने का प्राथमिक आदेश दिया है। उसने कहा कि यह जमीन बीएलए इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड की है।

इसे भी पढ़ें- पालतू चूहे की मौत, 12 साल की लड़की ने उठाया ये खतरनाक कदम

निदेशालय ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर कुछ साल पहले कंपनी, इसके प्रबंध निदेशक अनुप अग्रवाल और कुछ सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था।

ईडी ने कहा, सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया था कि नरसिंहपुर जिले के मोहपानी कोयला खदान में स्थित गोटीटोरिया ईस्ट और गोटीटोरिया वेस्ट कोयला खंड का आवंटन बिजली संयंत्रों में इस्तेमाल के लिए किया गया था।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: लाइनमैन के घर छापा, मिली करोड़ों की संपत्ति और पत्नी के नाम की बसे

वह संयंत्र बन नहीं पाया और सरकारी अधिकारियों ने कोयला के इस्तेमाल संबंधी शर्त को बदल कंपनी को कोयले की बिक्री करने का अधिकार दे दिया था। एजेसी ने कहा है कि अपराध की कमाई कोयले के गैरकानूनी खनन और शेयरों के सृजन से की गयी।

इसके लिए धन को अलग अलग रूप से विभिन्न बैंकों के जरिए घुमाया गया तथा अंत में उससे अचल सम्पत्तियां खरीदी गयीं। इनमें मध्य प्रदेश की 348.34 एकड़ जमीन भी है। इसका मूल्य 4.53 करोड़ रुपये आंका गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story