Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेशः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर हमला,कहा उन्होंने राज्य को बदहाल छोड़ा, हमने बनाया खुशहाल प्रदेश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वर्ष 2003 से पहले कांग्रेस ने जिस बदहाल स्थिति में मध्यप्रदेश को छोड़ा था, उसे हमने बदहाल मप्र से खुलहाल प्रदेश बनाया है।

मध्यप्रदेशः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर हमला,कहा उन्होंने राज्य को बदहाल छोड़ा, हमने बनाया खुशहाल प्रदेश
X

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वर्ष 2003 से पहले कांग्रेस ने जिस बदहाल स्थिति में मध्यप्रदेश को छोड़ा था, उसे हमने बदहाल मप्र से खुलहाल प्रदेश बनाया है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को हुजूर विधानसभा के पिपलिया जाहरपीर में पंचायत चलो महाअभियान के शुभारंभ अवसर पर कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने मप्र को पूरी तरह बदलने के प्रयास किए है। इसी का परिणाम है कि आज समाज के प्रत्येक वर्ग में खुशहाली दिखाई देती है। 2003 से पहले कांग्रेस ने जिस बदहाल स्थिति में मप्र को पहुंचा दिया था उससे बच्चे, बूढे, जवान सभी परेशान थे।

हमने सब के जीवन को आनंद की ओर मोड़ने का जो व्रत लिया है। हम उसकी ओर तेजी से बढ़े है और अंत्योदय तक अपना पसीना निरंतर बहाते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को पंचायत चलो महाअभियान के तहत मप्र के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित कार्यक्रमों पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने हुजूर विधानसभा के पिपलिया जाहरपीर, उज्जैन दक्षिण के गोठडा सिकंदरी, उज्जैन ग्रामीण के खजुआ, छतरपुर के राजनगर और ग्वालियर ग्रामीण की बरेठा पंचायत में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि कोई गांव का घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें बिजली न हो और उस दिशा में बहुत ईमानदारी और बहुत तेजी से प्रयास हुए है।

ये भी पढ़ेःकेजरीवाल ने फिर पकड़ी आंदोलन की राह, पूरी सरकार लेकर एलजी हाउस के बाहर बैठे धरने पर

हमारी सरकार आने से पहले केवल 2900 मेगावाट विद्युत उत्पादन होता था जिसे बढ़ाकर हमने 18800 मेगावाट किया है। मप्र में हमने डेढ़ लाख किमी सड़के बनाई है। जबकि पहले कांग्रेस के शासन में सड़के लापता थी।

लोग कहते थे कि गढ्ढो में सड़क है या सड़कों में गढ्ढा है, यह मप्र में समझ नहीं आता। सिंचाई के क्षेत्र में हमने 40 लाख हेक्टेयर के रकबे को सिंचित किया है और 2025 तक यह रकबा 80 लाख हेक्टेयर हो जायेगा।

नर्मदा को गंभीर, पार्वती और कालीसिंध से जोड़कर समूचे अंचल को हरा भरा किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को सम्मानित कर उन्हें प्रमाण पत्र आदि भेंट किए।

इन योजनाओं में मुख्य रूप से लाडली लक्ष्मी योजना, राष्ट्रीय सहायता योजना, उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के अलावा स्वाइल हेल्थ कार्ड आदि का वितरण भी किया गया। मुख्यमंत्री ने युवा मोर्चा द्वारा पंचायत स्तर पर गठित स्पेशल 11 के युवा कार्यकतार्ओं का भी सम्मान किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story