Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल में IPS मीट का सीएम कमलनाथ ने किया शुभारंभ, पुलिसिंग को स्मार्ट बनाने की कही बात

मध्यप्रदेश भी विभिन्नताओं वाला प्रदेश है, यहां कई चुनौतियां

भोपाल में IPS मीट का सीएम कमलनाथ ने किया शुभारंभ, पुलिसिंग को स्मार्ट बनाने की कही बातCM KAMALNATH

भोपाल। राजधानी भोपाल में आज आईपीएस मीट का शुभारंभ किया गया। सीएम कमलनाथ ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अधिकारियों को संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेशभर के करीब 200 आईपीएस अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मीट को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि भारत में विभिन्नताएँ है। अलग अलग भाषाएँ, अलग अलग जातियाँ हैं। ऐसा किसी भी देश में नहीं है। इतनी विभिन्नताओं के बावजूद पुरा देश एक झंडे के नीचे रहता है। और वो भी पूरी एकता के साथ।

सीएम ने कहा कि यहां इतनी विभिन्नताएँ है की धोती, लूँगी मे बदल जाती है। सारी पहनने का तरीक़ा बदल जाता है। जब हम मध्य प्रदेश की और देखते है तो ये भी विभिन्नताओं वाला प्रदेश है। भिंड का इलाक़ा अलग है, मालवा इलाक़ा अलग है, आदिवासी इलाक़ा भी है।


कमलनाथ ने कहा कि यहां चुनौतियां भी बहुत सारी हैं। आज की पीढ़ी एडवांस पीढ़ी है, आज की जेनेरेशन इंटेरनेट वाली जेनेरेशन है। कुछ वर्षों पहले बेहद कम इंजिनीयरिंग के संस्थाएं थी लेकिन अब चीजें बदली हैं। इसके साथ सीएम ने पुलिसिंग को स्मार्ट बनाने की बात कही। पुलिस विभाग को वर्दी की रिस्पेक्ट करने की बात कही। कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के भविष्य में पुलिस विभाग की बड़ी भूमिका होगी।

Next Story
Top