Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम बघेल की 'आईएनएच' से खास बातचीत : वोटिंग अच्छी हो रही है, कांग्रेस ही जीतेगी...CAB और NRC की जिद छोड़ें मोदी और शाह

केन्द्र सरकार पर बोले भूपेश बघेल - हमें किसानों की सहायता करने से रोका जा रहा है, लेकिन 10 दरवाजे हैं

सीएम बघेल की

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने INH न्यूज़ से खास बातचीत की। निकाय चुनाव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी। नगरीय निकाय चुनाव में वोटिंग भी अच्छी हो रही है।

सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को लेकर हो रहे पूरे देश में विरोध पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हिंसा की घटनाएं गलत है। आगजनी से देश का नुकसान हो रहा है। हम इसका कभी समर्थन नहीं करते। हम गांधीजी के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से अपील करते हैं कि CAB और NRC की जिद छोड़ दें। CAB लागू किया है तो ये स्थिति है, NRC लागू करेंगे तो गांव-गांव में आग लगेगी।

देश के नागरिकों पर इस बिल के असर नहीं पड़ने के केंद्र सरकार के दावे पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कैसे असर नहीं पड़ेगा, जिनके पास जमीन नहीं है और माता-पिता, दादा-दादी स्कूल नहीं गए हैं, ऐसे लोग किस तरह प्रमाणित करेंगे और यदि प्रमाणित नहीं कर पाए तो बीजेपी सरकार इन लोगों को कहां भेजेगी। ऐसे करोड़ों लोग हैं जिन पर असर पड़ेगा।

केन्द्र द्वारा धान खरीद की मंजूरी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इससे किसानों को किसी तरीके का फायदा नहीं हो रहा है। हमने कहा था कि हम बोनस देंगे लेकिन केंद्र सरकार ने कहा आप बोनस देंगे तो हम धान खरीदी नहीं करेंगे।

समर्थन मूल्य पर हमने खरीदना शुरू किया, तब लाख 24 लाख मैट्रिक टन की अनुमति प्रदान की, लेकिन हमारी मांग 32 लाख मैट्रिक टन की है। हमें किसानों की सहायता करने से रोका जा रहा है लेकिन 10 दरवाजे हैं। हम किसानों की सहायता करेंगे।


Next Story
Top