Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छोटे भाई-बहन की भूख मिटाने के लिए मंदिर में की थी चोरी, बच्ची की मसीहा बनी सरकार, मदद का ऐलान

सागर जिले के रहली गांव में अपने छोटे भाई-बहन की भूख मिटाने के लिए 12 साल की मासूम ने मंदिर के दान पात्र से 250 रुपए चुराए। घर में रोटी बनाने के लिए 180 रुपए का आटा खरीदा और 70 रूपए स्कूल बेग में रख लिए।

छोटे भाई-बहन की भूख मिटाने के लिए मंदिर में की थी चोरी, बच्ची की मसीहा बनी सरकार, मदद का ऐलान
X

भोपाल।सागर जिले के रहली गांव में अपने छोटे भाई-बहन की भूख मिटाने के लिए 12 साल की मासूम ने मंदिर के दान पात्र से 250 रुपए चुराए। घर में रोटी बनाने के लिए 180 रुपए का आटा खरीदा और 70 रूपए स्कूल बेग में रख लिए। कानून से बंधी पुलिस ने अपना काम किया और मासूम को बाल सुधारगृह भेजा गया। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपना दायित्व निभाते हुए बच्ची को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता एवं अनाज देने का ऐलान किया है।

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा कि कई बार जीवन यापन के लिएए अभाव में मासूम गलत राह पकड़ लेते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि सागर जिले के रहली गांव के मजदूर परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्देश दे दिया गया है। साथ ही उसके परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ, परिवार को राशन और बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था भी सरकार करेगी।

चक्की से दो किलो आटा गायब होने पर की थी चोरी

इस 12 वर्षीय बच्ची के सिर से तीन साल पहले मां का साया उठ गया था। उसके पिता मजदूरी करते हैं। मजदूरी के उसी थोड़े बहुत पैसे से वो अपना और अपने तीन बच्चों का पेट पालते हैं। पिता ने दो किलो गेहूं पिसाने के लिए दिए थे, लेकिन वे चक्की से गायब हो गए। घर पर बैठे भूखे छोटे भाई-बहन को कैसे खाना मिलेगा इसी को लेकर उसने मंदिर की दान पेटी से 250 रुपए की चोरी की। बच्ची इस बात से अनजान थी कि मंदिर में सीसीटीवी लगा हुआ है। जो उसकी हरकत को क़ैद कर रहा है। चोरी पकड़ में आते ही बच्ची को पकड़ लिया गया और उसे बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया।

पुलिस को बच्ची ने बताई पूरी बात

बच्ची ने पुलिस को बताया कि पिता ने बहुत मुश्किल से जैसे-तैसे दो किलो गेहूं का इंतजाम किया था। वो डर गयी कि अब पिता को क्या बताएगी। बस उन्हीं हालात में उसके मन में चोरी की बात आ गयी। वो मंदिर गयी। दान पेटी की गुंडी बहुत आसानी से खुल गई और उसने उसमें से 250 रूपए निकाल लिए। पुलिस जब उसे पकड़ने घर गयी तो उसने पिता को बताया कि 180 रुपए का आटा खरीदने के बाद बाकी बचे 70 रुपए उसने स्कूल बैग में रख दिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story