Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM कमलनाथ आज करेंगे सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय का लोकार्पण Watch Video

मुख्यमंत्री कमलनाथ आज जबलपुर के नेताजी सुभाषचन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के एक दिन पूर्व शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने अस्पताल और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

CM कमलनाथ आज करेंगे सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय का लोकार्पण Watch Video

जबलपुर।मुख्यमंत्री कमलनाथ आज जबलपुर के नेताजी सुभाषचन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के एक दिन पूर्व शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने अस्पताल और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक विनय सक्सेना एवं संभागायुक्त राजेश बहुगुणा भी उनके साथ मौजूद थे। लगभग 150 करोड़ की लागत से तैयार सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में विश्व-स्तरीय 7 माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, उच्च स्तरीय कैथलेब, बाईप्लेनडीएसए और 30 बिस्तरों का आधुनिक आईसीयू है। यहाँ ब्रेन एवं स्पाईन के सभी ऑपरेशनए हृदय शल्य चिकित्साए डॉयलिसिसए लेजर पद्धति से पथरी और प्रोस्टेट ग्लेंड का इलाज भी होगा। निरीक्षण के दौरान विधायक विनय सक्सेना और संभागायुक्त राजेश बहुगुणा भी मौजूद थे।

अत्याधुनिक मशीनों से लेस होगा अस्पताल

डॉ. साधौ ने बताया कि जबलपुर में सुपर स्पेशलिटी सुविधाएं मिलने से अब यहां के लोगों को एम्स दिल्ली, पड़ोसी राज्यों या अन्य शहरों के चिकित्सा संस्थानों में नहीं जाना पड़ेगा। इस चिकित्सालय में न्यूरो सर्जरी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूनेटोलॉजी, कॉर्डियोलॉजी, एनेस्थीसिया, रेडियोलॉजी आदि की उच्च स्तरीय सुविधाएँ मिलेगी। अस्पताल में अत्याधुनिक मशीन जैसे बाईप्लेनर, एंजियोग्राफी आदि भी स्थापित की गई है। ये मशीनें लकवा और हार्टअटेक के परीक्षण के साथ ही उचित उपचार भी तुरंत उपलब्ध करवा सकती है।

मुख्यमंत्री के आज के कार्यक्रम

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री कमलनाथ का आज सुबह 11.50 बजे भोपाल से हेलीकाप्टर द्वारा पुलिस ग्राउण्ड जबलपुर आगमन होगा। मुख्यमंत्री यहां दोपहर 12.05 बजे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे तथा मेडिकल कॉलेज परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 1.30 बजे रामपुर स्थित तरंग आडिटोरियम के सामने मॉडल कैरियर सेन्टर का शुभारंभ करेंगे। इसके तुरंत बाद तरंग आडिटोरियम में मुख्यमंत्री जी के समक्ष मॉडल कैरियर सेन्टर के संचालन को लेकर सीआईआई एवं नगर निगम के बीच एमओयू निष्पादित किया जायेगा। कमलनाथ तरंग आडिटोरियम में ही दोपहर 2 बजे से महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित वृहद पोषण सभा के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे तथा दोपहर 2.45 बजे विधायक विनय सक्सेना के कार्यालय एवं दोपहर 3.10 बजे राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के निवास जायेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 3.45 बजे पुलिस ग्राउण्ड से हेलीकाप्टर द्वारा डुमना विमानतल के लिए प्रस्थान करेंगे ।


Next Story
Share it
Top