Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झाबुआ उपचुनाव : मुख्यमंत्री कमलनाथ आज 'बीजेपी की अयोध्या कल्याणपूरा' में भरेंगे हुंकार, जनसभा को करेंगे संबोधित Watch Video

विधानसभा सीट उप चुनाव के लिए आज से दूसरे दौर का प्रचार शुरू हो रहा है। कांग्रेस-बीजेपी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके झाबुआ उपचुनाव में स्टार प्रचारकों का दम देखने को मिलेगा।

झाबुआ उपचुनाव : मुख्यमंत्री कमलनाथ आज बीजेपी की अयोध्या कल्याणपूरा में भरेंगे हुंकार, जनसभा को करेंगे संबोधित Watch Video
X

झाबुआ। विधानसभा सीट उप चुनाव के लिए आज से दूसरे दौर का प्रचार शुरू हो रहा है। कांग्रेस-बीजेपी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके झाबुआ उपचुनाव में स्टार प्रचारकों का दम देखने को मिलेगा। इसकी शुरूआत प्रदेश के सीएम कमलनाथ आज करने जा रहे हैं। सीएम कमलनाथ यहां कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में पहले रोड शो और फिर जन सभा को संबोधित करेंगे। रोड शो मार्ग मिंडल, काईडावाड, फूलमाल फाटा, पीपलिया इशगढ़, अमरपुर, अंतरवेलिया फाटा, कालीपूरा, भागोर, संडला होता हुआ कल्याणपूरा पहुंचेगा जहां मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे।


सीएम कमलनाथ का झाबुआ में उपचुनाव के दूसरे दौर के प्रचार का आज आगाज़ कर रहे हैं। अष्टमी, नवमीं और दशहरा के 3 दिन के ब्रेक के बाद यहां चुनाव प्रचार फिर ज़ोर पकड़ेगा। सीएम कमलनाथ दोपहर 1 बजे झाबुआ पहुंचेंगे और फिर गोपालपुरा हवाई पट्टी से कल्याणपुरा तक रोड शो करेंगे। सीएम कमलनाथ पार्टी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के लिए वोट मांगेंगे। इस दौरान सरकार के 8 मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कमलनाथ आज जिस कल्याणपुरा में सभा करने जा रहे हैं उसे बीजेपी की अयोध्या कहा जाता है। कल्याणपुरा के इस क्षेत्र में संघ की खासी पैठ है। बीजेपी यहां कांग्रेस को पछाड़ती आई है। हालांकि इस इलाके में ईसाई मिशनरीज़ का खासा प्रभाव है। कांग्रेस की कोशिश ईसाई वोट बैंक साधन की है। प्रदेश की राजनीति को हिला देने वाला नन कांड इस क्षेत्र के गोपालपुरा गांव में हुआ था तभी से क्षेत्र में धर्मांतरण को लेकर विरोध तेज़ होता रहा है। संघ के रास्ते बीजेपी ने यहां अपने पांव मजबूती से जमाए हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस कमलनाथ के सहारे बीजेपी के इस गढ़ मे सेंधमारी करने के प्रयास में है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story