Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिलावटी सामान पकड़वाओ, 25 हजार का ईनाम पाओ

मिलावटखोरों पर सख्ती के लिए 11 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा के बाद ईनाम की राशि को बढ़ा दिया गया है। जिसके तहत अब मिलावट पकड़वाने वाले व्यक्ति को 25 हजार रुपए का नकद ईनाम दिया जाएगा।

मिलावटी सामान पकड़वाओ, 25 हजार का ईनाम पाओ
X

भोपाल। मिलावटखोरों पर सख्ती के लिए 11 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा के बाद ईनाम की राशि को बढ़ा दिया गया है। जिसके तहत अब मिलावट पकड़वाने वाले व्यक्ति को 25 हजार रुपए का नकद ईनाम दिया जाएगा। जिसमें सूचना देने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। यह बात मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने मिलावटखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत भोपाल संभाग में कार्रवाई की समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने अफसरों को हिदायत दी कि इस कार्रवाई में ईमानदार व्यापारियों को बिलकुल परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि दूध और अन्य दुग्ध उत्पादकों सहित खाद्य पदार्थो में मिलावट के खिलाफ कार्रवाई दिखना चाहिये, जनता को महसूस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच के लिए जरूरी उपकरण-मशीनें खरीदें, किराये पर लें, जांच जल्दी पूरी करें। उन्होंने कहा कि जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला के अतिरिक्त अन्य प्रयोगशाला से सहयोग लेने की जरूरत है, तो वह भी लें। जरूरत पड़ने पर मिलावट के गंभीर और संदिग्ध नमूनों को मुंबई की लेबोरेटरी में भी जांच के लिए भेजें। उन्होंने संभाग कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव से कहा कि मिलावट का पता चलने पर इन लोगों के खिलाफ फौरन एफआईआर दर्ज कराई जानी चाहिए।

हटेंगे 10 साल से जमे अधिकारी-कर्मचारी

मंत्री ने नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन को निर्देश दिए कि 10 साल से एक ही जगह पदस्थ विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जाए, ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों के तबादले किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मिलावटखोरों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान करने और प्रकरणों में ट्रायल जल्दी करने के लिए भी सरकार विचार कर रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story