Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिटर्जेंट मिलाकर दूध बनाने वाली कंपनी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, धोड़ाधड़ी का केस दर्ज

अशोका गार्डन पुलिस ने फूड सेफ्टी ऑफिसर की शिकायत पर एक फैक्ट्री संचालक पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री में मिलावटी दूध व सब-स्टैंडर्ड पनीर बना रहा था।

डिटर्जेंट मिलाकर दूध बनाने वाली कंपनी पर पुलिस ने कसा शिकंजा धोड़ाधड़ी का केस दर्ज
X
Case registered against milk making company in Bhopal

भोपाल। अशोका गार्डन पुलिस ने फूड सेफ्टी ऑफिसर की शिकायत पर एक फैक्ट्री संचालक पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री में मिलावटी दूध व सब-स्टैंडर्ड पनीर बना रहा था। गत माह फूड एंड ड्रग्स विभाग ने शिकायत के बाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री से पनीर व दूध के सेंपल लिए थे। परीक्षण के बाद फेल पाए गए। दूध में कपड़े धोने में इस्तेमाल होने वाला डिटर्जेट पाया गया है। पुलिस का कहना है कि अभी फिलहाल फैक्ट्री के एक पार्टनर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

पुलिस के अनुसार एक्जोटिका कॉलोनी गांधी नगर निवासी धर्मेन्द्र नुनईया फूड से टी ऑफिसर हैं। पिछले माह 27 जुलाई को फूड एंड ड्रग्स की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा के प्लाट नंबर चार, ए-सेक्टर स्थित राजहन्स डेयरी प्रोडक्ट नामक फैक्ट्री पर छापे की कार्रवाई करते हुए दूध, पनीर, घी आदि के सेंपल कलेक्ट किए थे। फैक्ट्री में खजुराहो नाम से दूध, पनीर, घी, मिल्क पाउडर आदि बनाए जाते हैं। प्रयोगशाला में परीक्षण के बाद पनीर और दूध के सेंपल फेल पाए गए। रिपोर्ट के अनुसार मे मिलावटी दूध पूरी तरह से असुरक्षित है। दूध में डिटर्जेट पाउडर की मिलावट पाई गई है, जबकि पनीर की रिपोर्ट भी सब-स्टैंडर्ड पाई गई है। परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को फूड सेफ्टी ऑफिसर धर्मेन्द्र नुनईया यहां अशोका गार्डन थाने पहुंचे और फैक्ट्री के पार्टनर ईश अरोरा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story